Saturday 23 January 2010

मेरी बचपन की स्मुतियाँ

बचपन में मेरी दादी और मेरी परनानी मेरे माता पिताजी के साथ रहते थे. मेरे माता पिताजी हर रोज़ काम पर जाता था और मेरी दादी और परनानी मेरी ख्याल रखता था. हम "हिय्द एंड गो सीक" और "गो फिश" अधिक खेलते थे. हम रोज़ भगवन की पूजा और आरती किया और वे मुझे बहुत भजन सिखाया. जब मैं चार साल की थी, मुझे आठ भजन पता था! कभी कभी हम बालकोनी पर बैठकर हाई स्कूल छात्र के साथ खेलते थे. वे हाई स्कूल छात्र हर रोज़ "मकदोनाल्ड्स" जाकर मेरे लिए "किड्स माल" की तोय लाए थे. जब तक मेरी दादी "फ्य्सिकल ठेराप्य" के लिए बाहर जाती थी, तब मैं और मेरी परनानी खाने पकाते थे. क्योकि मैं बहुत छोटी थी, मैं ज्यादा काम नहीं कर सकी लेकिन परनानी मेरे लिए हमेशा छोटा काम देती थी. वह मुझे पानी और तेल उपाय करने मदद देती थी. मेरी बचपन में मेरा परिवार बहुत यात्रा करते थे. हम ट्रॉय मिचिगन बहुत आये थे क्योकि मेरे नाना और नानी वहा रहते थे. मेरी मासी और मामा-मामी ऍन अर्बोर में रहते थे, कॉलेज के लिए. मेरी दूसरी मासी वेस्ट लाफयेत्ते, इन्दिअन में रहती थी. इस लिए मैं, और मेरे माता पिताजी बहुत ज्यादा देखभाल के लिए जाते थे. में आठ साल थी तब हम मिचिगन में खिसकाना थे. मुझे मेरी नयी स्कूल बहुत पसंद थी और में बहुत पढती थी. कभी कभी मेरी बचपन मुझे बहुत याद आती है.

No comments:

Post a Comment