Tuesday 12 January 2010

मेरी छुट्टी

मेरी सर्दी की छुट्टियों अतारह दिसम्बर को शुरू हुई। में ने छुट्टियाँ अपने परिवार के साथ गुज़ारा। दो तीन दिनों तक क्रिसमस की खरीदारी और पार्टियों होती रहीं। मुजको क्रिसमस दिन बहुत अच्चा लगा। सब लोग को काफी मजा आया, सबने फिल्म देखीं और अच्चा स्वादिस्ट खाने बने। घर के हर आदमी ने अपनी पसंद का खाना तेयार किया। छुटटीयों में मेंने पुराने दोस्तों के साथ काफी समय बिताया। हम सब दोस्त सिनेमाघर फिल्म देखने गए। हम सब ने कई बार रेस्तारौंत में खाना भी खाए। हम बास्केटबाल और फूत्बल्ल भी खेलें और सब को बहुत मजदर लगा।
नया साल बनाये के लिए में अपने परिवार के साथ शिकागो घुमने गया। हम सब ह्यात्त होटल में ठहरे। दिन में मेरी माँ हममें कपड़ा की खरीदारी के लिए लगाई। मैं ने अपने लिए बहुत सारे कपड़े खरीदें। वहां के मॉल और दुकाने बहुत सुन्दर ते। हम सब को वहां घुमने में बहुत मजा आया। रात में हम देवों स्ट्रीट पर चलें। वहां काफी सर्दी थी, फिर भी तरह तरह की हिन्दुस्तानी दुकाने में सामान खरीदना अच्चा लगा। मैं पान की दूकान में मीता पान खरीदा। वह पान स्वादिस्ट था। चार दिनों के बाद हम वापस मिशिगन आये। शिकागो के सफ़र के बाद मैं दो दिन आराम किया। मैं फूत्बल्ल गेम तेवे पर देखा। मेरी सर्दी की छुट्टियों बहुत व्यस्त थीं।

No comments:

Post a Comment