Sunday 24 January 2010

मेरे बचपन की स्मृतियाँ

मेरे बचपन में मैं हर रात (गर्मियों में) नौ बजे तक बाहर खेली बहन के साथ। हमने "बयक" या "रोल्ल्र स्केट" किया। अक्सर हमने "चौक" में सडक पर चित्र बनाया। कभी कभी हमने पिता जी की मदद की बगीचे में। जब हमने बगीचे में अच्छा कम किया, मेरे पिता जी ने मैं और मेरी बहन को "वील्बर्रो" में रखकर "पश" किया. हम उसे प्यार करती थी। बहन और मैं सबेरे से घर में नहाये की बजाय हम बाहर में "स्प्रिकलर" में खेले. कभी कभी हमारी पदोसियाँ हमारे साथ खेले.

जब मैं बहुत छोट्टी लडकी थी, मैं सभ्य थी। अक्सर, मैं अकेली बेटकर "पोट्स और पांस" के साथ खेली जब मेरी माँ ने पकाया. मैंने भी माता-पिता को हमेशा आदर किया. लेकिन मुझे दूध नहीं पसंद था. तो, एक बार, मेरी माँ ने बोला कि "अंकिता, अगर तू दूध नहीं पि, तो "पुलिसवाले" आयें." मैं बहुत दर लगी और इस लिए, आजकल मैं रोज़ दूध पीता हूँ.


जब मेरी उम्र आठ साल था, मैंने एक उपकार किया. मैंने मेरी बहन को "बयक" चढ़ना सिखाया. बहुत आशा में, मैंने उसको मदद कि दो घंटे के लिए पांच दिनों के लिए. बहन को इच्छा था कि वह पूरे पडोस में चढथी थी. अंत में, मेरी बहन ने यह ही किया. अब, "बयक" चढना मेरी बहन के लिए सरल है.

No comments:

Post a Comment