Sunday 24 January 2010

मेरी जनम मुंबई में हुई. जब में दो साल की थी में और मेरे माथा - पीता पुणे शिफ्ट हो गए. वहां मेरी बहेन का जनम हुआ. जब मैं तीन साल की थी मैं स्कूल जाने लगी वहां मैं मेरी सबसी अच्छी दोस्त निशि से मिली. जब मैं पांच साल की थी मेने सैंट जोसेफ्स हाई स्कूल में किन्देर्गारतें शुरू किया. मैं साथ साल पर कठिन किताबों को पड़ने लगी. जब मैं आठ साल की थी मेने मराठी बोलने और लिखने लगी. भारत में मैथ और स्सिएंस पर बहुत ही फोचुस था. मेरे पास बहुत पदोसीं थे और हम सब बहुत मस्ती करते थे. जब मैं दस थी मेरा परिवार अमेरिका चले आये. हम फर्मिन्ग्तों हिल्स को आये और एक अपार्टमेन्ट में रहेथे थे. वहां मैं आपने नयें पड़ोसिन के साथ दोस्त हुई और हम काप्तुरे थे फ्लग खेलते थे. मैं इधर स्कूल जाने लगी और धीरे से दोस्त बनाए. जब मैं बारा साल की थी हम एक बड़ा सा घर में शिफ्ट हुए और मेरे पड़ोसिन और अच्छे दोस्त मेक्सिको को गए क्योंकि उनके पिता का जॉब ट्रान्सफर हुआ.  फिर मैं हाई स्कूल को शुरू किया और हाई स्कूल में दबाते क़ुइज़्बोव्ल और टेनिस किया और बहुत ही कठिन क्लास लिए. मेने बहुत मेहेनाथ किया हाई स्कूल में और फिर में उनिवेर्सित्य ऑफ़ मिचिगन को एक्सेप्ट हुई और इधर आने का फ़ैसला किया. 

1 comment: