Sunday 24 January 2010

मेरा बचपन

मेरा बचपन बहुत ही खुशगवार था। घर में सबसे छोटा था इसलिए काफी प्यार और दुलार मिला। जब मैं पैदा हुआ था मेरे बड़े भाई की उम्र नौ साल की थी। मेरे माता पिता के इलावा मेरे भाई का भी काफी प्यार मिला। हम दोनों टीवी देखा करते थे। दुच्क्तालेस, पॉवर रंगेर्स और सिम्प्सोंस मेरे पसंदीदा शो थे।
प्रेस्कूल में मेरा सबसे अच्छा दोस्त जैक और मैं हमेशा साथ खेलते थे। हमारा पसंदीदा शो पॉवर रंगेर्स था तो हम अक्सर पॉवर रंगेर्स का नाटक करते थे। बड़ा मजा आता था। हम दोनो रोज झूला भी झूलते थे। प्रेस्कूल ग्रदुअतिओन में जैक और मेरी दोस्ती सबसे अच्छा दोस्ती का अवार्ड मिला।
जब मैं एलेमेंतारी स्कूल में था तब पढाइ में अच्छा करने के साथ में बहुत मजे भी करते था। मुझे रीसस बहुत पसंद था। क्लास में शो एंड तेल (देखाई और बोलना) करने मुझे बहुत दिलचस्प लगता था। एक शो एंड तेल के लिए में अपने बतख के बच्चे को स्कूल लेगाया था। बतख के बच्चे का नाम मैंने चकी रखा था। चकी क्लास में दोरने लगा। मेरे शिक्षाख और बच्चों को यह बहुत पसंद आया। सब मुझे चकी के बारे में सवाल करने लगे। वह क्या खता है, कहाँ सोता है और उसकी माता कहाँ है। दुसरे क्लासके विधारती भी चकी को देखने मेरे क्लास में आये। मेरा दिन बहुत मनोरंजक था। बचपन मुझे दोस्तों के साथ स्पोर्ट्स खेलना भी बहुत पसंद था। हम रोज स्कूल के बाद बस्कित्बल्ल, बेसबाल, फुटबाल, और हक्की खेलते थे। कभी कभी खेलने के बाद हम स्लीपोवेर्स भी करते थे। हम एक दोस्त के घर रात में रह जाते थे। रात में सोते कम और खेलते ज्यादा थे। बहुत मस्ती करते थे। अक्सर अंग्रेजी फिल्में के विडियो देखते थे। लिओन किंग हम सब की पसंदीदा फिल्म थी। मेरे भाई और दोस्तों के साथ हस्ते खेलते गुज़रा।

No comments:

Post a Comment