Monday 25 January 2010

जेकब के बचपन की स्मृती

मेरे बचपन की स्मृती
मैं बहुत स्कूल गया. ज़रुरी है कि आधिक स्कूल था. जब मुझे तीन साल था, मैंने प्रीस्कूल शुरू किया. शुरू में, मैं अंग्रेज़ी का वर्णमाला पढ़ा. एक साल के बाद, मैं आसान किताबें पढ़ सकता था. जब मुझे चार साल था, मैंने नंबर पढ़ा, अंग्रेज़ी और सपैनिश में. मेरा मनपसंद चीज़ प्रीस्कूल में नैप्टाइम था. मेरी मनपसंद सहली का नाम एजा था. एक बार, वह मेरे घर में थी, और मैंने उसके बाल प्लैस्टिक कैंची के साथ कटाये. इस के बाद, मैं बहुत परेशानी में था.
जब मैं प्रीस्कूल खत्म हुआ, मैंने एलेमेन्टरी स्कूल शुरू किया. इस स्कूल में, मैंने कुछ नई चीज़ें पढ़ी और मेरे पास कुछ नये दोस्त थे. किंडर्गार्डन में हमने कोई नहीं पढ़ी. हमनें खाना और प्लेयडो पकाये और अध्यापक ने हम को कहानियाँ पढाई. पहला ग्रेड मे, पढ़ाई शुरू किया. हमने वर्तनी, गणित, विज्ञान, और मिशिगन की इतिहास पढ़े. तब भी हमने खाना पकाया, लेखिन कम.
एलेमेन्टरी स्कूल में, मेरे दोस्त अक्सर बदल गये। मेरा पहला दोस्त का नाम, केनी था। मैंने उसको किताब पढ़ना सीखा, क्योंकि उस पर कठिन था। हम बहुत विडियोगेम्ज़ खेले भी। उस के बाद, मेरा दोस्त का नाम बाबी था. बाबी और मैं नें बहुत मज़ाक चीज़ें करे. मेरा बचपन नहीं रोचक था.
जकब बोल्टन

No comments:

Post a Comment