Sunday 10 January 2010

मेरी सर्दी की छुट्टी और मैं

मेरे सर्दी की छुट्टी अच्छा थी, लेकिन मेरे लिए वह बहुत छोटी थी। मेरा घर आने के बाद मेरे परिवार को एक नया टीवी मिला। मुझे घर के अन्दर यह टीवी और एक मेज़ लाने की मदद करनी पड़ी, और ये भारी थे! हम्हें टीवी तैयार करने में बहुत कुछ समय लगा क्रिसमस ईव पर मेरी माता ने कुछ बिसकुट और मिठाई ख़रीदे थे और मुझे वे खाना अच्छा लगता था! उस दिन हम लोग उसके घर में मेरी दादी से मिले। हमने छोटा लंच खाया: कुछ पाई, कुछ रोटी, वगै़रह। रात को हमने दान दिया। मुझे दो टोई का हवाई जहाज़ और कुछ पैसा मिले। क्रिसमस पर हमने थियेटर जाकरशर्लाक होल्म्ज़ की फिल्म देखी। वह अच्छी थी, लेकिन मैं अधिक डटेक्तिव-काम देखना चाहता था रात को दूसरी शर्लाक होल्म्ज़ की फिल्म टीवी पर थी और हम लोग ने वह देखी।

छुट्टी पर मैं द्राकूला पढ़ने लगा, लेकिन मैंने किताब पढ़नी नहीं ख़त्म की। मैंने घर कुछ कविता की किताबें भी लाकर कुछ कविता पढ़ी। एक दिन मुझे पुस्तकालय जाकर दो अंग्रेज़ी फ़िल्में मिला एक फिल्म के बारे में नया अंग्रेज़ी शिक्सक और स्कूल में उसके नया जीवन थे। दूसरी बूढ़ी डटेक्तिव की फिल्म थी मेरा परिवार कुछ बोर्ड खेल खेला एक-दो बार मैं जीता! न्यू यीर्ज़ ईव के पहले मैंने अपनी दोस्त के साथ नाईं (नौ ) की फिल्म देखी। वह संगीत की फिल्म है, और हम दोनों को वह पसंद थी। उस के बारे में एक इतालवी डाइरेक्टर और जीवन के साथ और औरत के साथ उसकी समस्याएं थे। न्यू यीर्ज़ ईव के रात मैंने घर रहकर माता-पिता के साथ न्यूयॉर्क में गेंद ड्रॉप करना देखा

No comments:

Post a Comment