Sunday 24 January 2010

मेरे बचपन की स्मृतियाँ

मेरे बचपन में मुझे कभी-कभी चोट लगी एक बार मैं और मेरे दोस्त एक छोटे जंगल में थे। हम लोग साइकिलों पर दौड़ रहे थे और मैं पाताल पर गिरा। मेरी टांग में छोटी ही चोट लगी, लेकिन मैंने मेरी टांग देखकर बहुत खून देखा। मैं और एक दोस्त मेरा घर गए और मैं और मेरे माता-पिटा अस्पताल गाड़ी चलाएमुझे मेरी टांग में कुछ स्टिचज मिलने थे। मैं मेरे माता-पिता को रोया कि मुझे स्टिचज मिलना नहीं पसंद था। लेकिन अब मुझे मालूम है कि स्टिचज अनुकूल थे अब मेरे दायेंवाले टांग पर मेरा निशान हैआज मैंने अंग्रेज़ी की क्लास के लिए इस बचपन की स्मृति के बारे में एक कविता लिखी
मेरे यंग जीवान में मुझे मेरे दोस्त के साथ साइकिलों पर शहर घूमना अच्छा लगता था
हम लोग को शहर में स्केटबोर्ड करना भी अच्छा लगता थामैं स्केटबोर्ड करने में अच्छा कभी नहीं था, लेकिन वह मज़ेदार था। कुछ दोस्त अच्छे थे, और वे बहूत दिलचस्प ट्रिक्स कर सकते थेकुछ दिनों हम साथ-साथ सूरज के अस्त को सूरज के उदय से थेअनदर हम बहुत विडीओ-खेल खेले और बहुत फ़िल्में देखे। बाहर हम अक्सर स्पोर्ट्स खेले: ड्राइव-वे में बास्केटबॉल, यार्ड में बेसबॉल, और सड़क में फुटबॉल। हम्हें फुटबॉल खेलकर गारी के लिए चलना था। बचपन में मैं एक लीग में बास्केटबॉल खेला, और मिडल-स्कूल में मैं मेरे स्कूल के टीम के लिए बास्केटबॉल और फुटबॉल खेला

No comments:

Post a Comment