Sunday 10 January 2010

मेरी सर्दी की छुट्टीयाँ और मैँ

मेरी सर्दी की छुट्टी बहुत अरामढयक और चुपचाप थी। मेरे घर में, मैं और मेरे पिता-जी अकेले थे क्योंकि मेरी माँ और बहेन भारत में थी। मैंने किताबें पदीं और दो "सीसन" "डेस्परेट हौसविवेस" अकेले देखी। यह फिल्म बहुत दुखी और मजेदार है। कहानी में, चार परिवार हैं। सब लोग एक सुन्दर सड़क पर ("सबर्ब") रहेते हैं लेकिन सबसे लोग थोडा पागल भी हैं। लोगों के पास बहुत खराब भोद ("सीक्र्ट") हैं: वध, लिंग, और शादी के बारे में. यह कहानी बहुत दिलचस्प है। मैं सोचती थी कि शायद मेरे "नेइघ्बोर्हूद" में, सब लोगों के पास भोद हैं. छुट्टी पर, मैंने "हाई स्कूल" की सहेलियाँ देखी। एक रात, हमने "बार" जाकर एक "ब्रिटिश" फिल्म देखी घर में। अक्सर, मैं और मेरी सहेलियों ने "वाईन" पीकर पहेले "सेमेस्टर" के बारे में बाते की. अब, दो सहेलियाँ "स्टडी अब्रोअद" गयी है. एक "फ्रांस" में और दूसरी "केनिया" में. रोज़ रात, मैंने मेरे पिता जी की मदद की रात के खाने के लिए. मैंने सब सब्जियां काटी और उनको "पोट" में डाला. हमने बहुत हिन्दुस्तानी खाना बनाया: दाल, भात, संतुला. एक बार, मैं प्याज काट रही थी और मैं रोने लगी. पिता जी ने चिंता करके कहा: "अंकिता, तुम क्यों उदास हो?" एक रात, हम एक छोटे से "इतालियन रेस्तोरांत" गये: नाम "तवोला जिजिस" है। "रेस्तोरांत" भीतर से बहुत सुन्दर लेकिन ठंडा है. मैं सोचती थी कि शायद यह "रेस्तोरांत" बहुत बदिया है क्योंकि "चेफ" "पास्ता" हाथ से बनाता. लेकिन, हमारा खाना ठीक ठीक थी, बदिया नहीं था।

नये वर्ष के लिए, मैं सहेलियो के "केबिन" गयी "वन्देर्बिल्ट, मिचिगन" में. ऊपर मिचिगन बहुत सुन्दर है. लम्बा-लम्बा "ट्री" और बहुत बर्फ थी. दिन में, हमने एक "सनोमान" बनाया और रात में, हमने "स्लेद्डिंग" की. तब, मैं घर गयी दो दिन के लिए और पिता जी के साथ समय बिताया. जनवरी तीन पर, "अन अर्बोर" को वापस आई.

1 comment:

  1. Hey Ankita --

    Most of the mistakes are in spelling and those are so easy to make when typing.

    sister is spelled wrong (in my entry I spelled it about six different ways because if you write behen or bhn it puts something entirely different)

    What does भोद mean? I was trying to figure out what सीक्र्ट is but I failed... (is it secret? -- and then isn't it supposed to be भेद?)

    यह फिल्म बहुत दुखी और मजेदार है। -- it was sad and funny?

    Your friend went to Kenya? (my sister was in Kenya for two years doing research)

    Hannah

    ReplyDelete