Saturday 23 January 2010

आशिमा की बचपन की स्मृतियाँ

मेरा बचपन बहुत ही रंगीन था। मेरा जनम अंगोला, इन्दिअन में हुआ था। में एक साल की थी जब मेरे माँ और पिता जी मिशिगन आये थे। जब से में मिशिगन में ही रह रही हूँ। मुझे यद् है की बचपन में मै आपनी छोटी बहन को बहुत तंग करती tही। मेरे बहन के बाल बहुत छोटे ते तोह में हमेशा उसका मजाक बनाती ती और उस को लड़का पुकारती थी। मै आपनी बहन के संग अलग अलग तरीके के खेल खेला करती थी। हम दोनों गुड़ियाँ से खेलते थे। हमे डांसिंग का बहुत शौक था। हम हमेशा शारुख खान की फ़िल्में देक्खर उसके घंनों की नक़ल करा करते थे। बचपन में मै बहुत जगह घूमी हूँ आपने परिवार के संग। जब मै आत साल की थी मै भारत और डिस्नी वर्ल्ड गयी थी। मुझे भारत के बारे ज्यादा याद नहीं है लेकिन मुझे यह याद है की मुझे छिपकली और बंदरों से बहुत डर लगता था। मेरी माँ मुझसे कहती हैं की मै बचपन मै बहुत सीधी सधी लड़की थी। कभी कभी मै शेतानी करती थी। जब भी मै आपने मौसी के घर जाती थी मै उनके दिनिंग टेबल के निचे चुप जाती थी। जब मेरी माँ मुझे पुकारती थी मै हस्ती थी और टेबल के निचे से नहीं निकलती थी। एक बार जब मै छोटी थी तो मुझे यद् है की माँ और पिता जी मुझे शौपिंग माल लेगे थे। मै माल मै आचानक से घूम हो गयी। मेरी माँ ने देखा की मै एक खिलोने की दुखन मे एक गुडिया से खेल रही थी। मेरा बचपन बहुत ही खुशील था। मेरे बचपन की यादें हमेशा मेरा साथ रहेंगीं।

No comments:

Post a Comment