Sunday 24 January 2010

मेरा बचपन की कहानी

मेरा बचपन बहुत ही अच्छा था। मेरा सारा बचपन मिशिगन मे था। मेरा जनम वोरें मे हुआ। वोरें मे कुछ ख़ास नहीं किया था। जब मे दो साल का था, मेरा परिवार एक एपार्टमेंट से एक तौन्हौस मे रहना गए। वहा भी कुछ ख़ास नहीं किया था, लेकिन बहुत ही मजेदार था। जब मैं चार साल का था, मेरा परिवार भारत और मैं भारत गए थे। वहा, मेरी माँ, बहन, और मैं, चार महीने रहे। वहा मेरे चाचा और मोसी के घरो मैं रहे थे। मुझे बहुत मज़ा आय था.जब में पांच साल का था, मेरा दाहिना हाथ दो जगहे टूट गया था। मेरा हाथ टूट गया था क्योंकि में साइकिल चला रहा था और दूर से मैंने अपने दोस्तों को देखा। दूर से मैंने मेरा उठाया। हाथ उठाकर मैं फूटपाथ से गिर गया। मैं मेरी कोहनी पर गिरा, और वहा मेरी हड्डी टूट गयी। मुझे स्कूल जाना बहुत ही अच्छा लगता था क्योंकि वहा के शिक्षक अच्छे थे और मेरे बहुत सारे दोस्त भी थे। स्कूल में हम बहुत जगहे गए। चिड़ियाघर, कार्निवल, ट्रेवर्स सिटी, सिदरपॉइंट गए थे। स्कूल के लिए बहुत सारे खेल भी खेलता था। बास्केत्बोल, फुटबोल, और दो तिन दुसरे खेल खेलता था। जब मैं तेरह साल का था, मेरे दो चाचे, और मोसी आये। वे हमारे घर मे रहते थे। फिर उस गर्मियों में हम एक घर देखने लगे। अक्टूबर में हम ट्रोई में चल गए। वहा वोरें जेसा मजेदार नहीं था, लेकिन ट्रोई में मजा भी आया था। ट्रोई मैं बहुत दोस्तों नहीं थे। मेरे सारे दोस्त वोरें में रहे। उस लिए मुझे थोडा सा लगा। और अभी मैं एन आर्बर में एक छात्र हूँ।

No comments:

Post a Comment