Sunday 24 January 2010

मेरा बचपन की यादे

मैं हमेशा अपने बचपन याद करती हूँमुझे याद है की मेरे बचपन में मैं बहुत बोलनेवाली थीमैं हमेशा सवाल पूछ रही थी. "यह क्या है?" "ऐसा क्यों है?" "यह कैसे चलता है?" मैं सब कुछ समजना छठी थी. मुझे सब कुछ देकना, सूना, और स्पर्श करना पसंद थाकोई बार, अपनी माँ मुझ पर नाराज़ हो जाती थी क्योंकि मैं बहुत सवाल पूछ रही थी. कहती थी,"अगर तू दस मिनट के लिए मून बंद रख सकती है, तोह में तेरे लिए जादू करुँगीतब में सच में कोशिश कि की मैं कुछ बोलू, लेकिन पांच मिनट के बाद मैं हमेशा भूल जाती थी, और कुछ बोलती थीलेकिन माँ सिर्फ हस्ती थी

मुझी याद है कि बचपन में मैं बहुत शरारती थी. मेरी एक बेहें है, स्वाति। वह मुझसे चार साल बड़ी है। बचपन में, मैं उनके साथ खेलना बहुत छठी थी। लेकिन वोह और उनके सहेलिया मेरे साथ नहीं कलना छठी, और भाग जाती थी। मैं उनके पीछे दोरती थी, लेकिन मैं जल्दी थक जाती थी। उसके बाद में अपने माँ से रोई, कि स्वातिदीदी मेरे साथ नहीं खेल रही थी. माँ स्वाति को सम्जाती थी कि मैं छोटी हूँ, औरअपनी बेहें के साथ खेलना चाहिए। तब में मुस्कुरायी।


बचपन में मुझे फिल्म देखने बहुत अच्छा लगता था। मेरा परिवार बहुत हिंदी और डिस्नी फिल्म देखते थे। बचपन में मेरी मन पसंद फिल्म थी हम आपके है कौन, और “अलादीन”। मैं छठी थी कि एक दिन मैं एक बड़ी फिल्म स्टार बनुगी। अब मुझे फिल्म स्टार बना कोई इच्छा नहीं है, लेकिन फिल्म देकना अभी भी बहुत पसंद है।

1 comment:

  1. बहुत अच्छी याद है आपकी

    ReplyDelete