Sunday 24 January 2010

बचबन की स्मृतियाँ

एक मनपसंद बचबन की स्मृतियाँ जब मेरा परिवार अवकाश पर गया। जब मैं छोटा था, हम बहुत जगह गया। एक स्मृति बहुत याद आता हूँ। मैं दिस्नेय्वोर्ल्ड बहुत पसंद था और पसंद है। वहां बहुत लोग जाते है क्योंकिमशहूर जगह है। हम एक हवाई जगह में फ्लोरिडा जाना के लिए गया। मुझे विमान बहुत पसंद है क्योंकि वे दिलचस्प मशीन है। मुझे विमान इनता पसंद है की मैं एक जहाजरान बनना चाहता था। खैर, हम दिस्नेय्वोर्ल्ड पहुंचा। मैं कभी नहीं भूलूंगा मेरी प्रतिक्रिया जब मैं ने दिस्नेय्वोर्ल्ड का मनोरंजन पार्क घुसे। मैं बहुत विस्मित क्योंकि दिस्नेय्वोर्ल्ड बहुत बड़ा है और एक जादू जगह है। मैं ने सारे फिल्मे के अंक देखे। मेरा मनपसंद अंक "मिक्की मौसे" था क्योंकि वह कठिन चूहा है। मैं बहुत रोल्लेर्कोअस्तेर्स पर गया और बहुत मजा आया।

एक दूसरा स्मृति है जब मैं पहले समय भारत गया। जब मैं भारत पहुंचा, मुझे एक नया
ग्रह में लगता था। मैं बहुत भौचक्का जब मैं ने कुछ बड़े शहर देखे। मैं ने इतना लोग कभी नहीं देखा था. उसके बाद हम जी.टी सड़क से होकर पंजाब गया। जी.टी रोड बहुत आनंद है क्योंकि हमारा ड्राईवर बहुत तेज गाड़ी चलाया और हम कुछ ढाबे गया। ढाबे का खाना बहुत स्वाद है। मैं अपनी नानी का गॉव गया। यह गॉव बहुत अच्छा था और मैं अपने काफी परिवार मिला। एक चचेरा भाई के साथ स्कूटर पर बाज़ार घोमा और बहुत मजा आया। एक होर याद है कि हम बहुत ख़ूबसूरत मंदिर। वहां बहुत मंदिर है और अच्छा है। मुझे भारत बहुत पसंद है और तब तक मैं भारत अधिक जाता हूँ।

No comments:

Post a Comment