Wednesday 7 April 2010

जेकब का मनपसंद तेयौहीर

दीवाली के बारे में
दीवाली मेरा मनपसंद हिंदुस्तानी त्यौहार है. दीवाली की अर्थ दियों की कतार है. दीवाली की अर्थ भी दो कथे के बारे में है. मैं दीवाली नहीं मनाई क्योंकि मेरा परिवार हिंदू या हिंदुस्तानी नहीं है. मैं सिर्फ़ डोर्म का त्यौहार में मनाया था. परलोक में, मैं दोस्तों के साथ मनाना चाहता हूँ. मैं भी चाहता हूँ कि शायद एक दिन मैं भारत में मनाऊँगा.
हिंदू लोग दीवाली पर पूजा करते हैं. दीवाली का लंबा नाम दिपावली है. दीवाली पर परिवार दिये जलाते हैं. घर में, सब लोग सजाते हैं. दीवाली पाँच दिन के लिए मनाते हैं. भारत की कथाएँ और साहित्य में जीवन के लिए अत्यावश्यक है. भारत और नेपाल में देश का त्यौहार है.
इस त्यौहार में लक्षमी एक अत्यावश्यक देवी है. वह द्रव्य की देवी है. जो लोग वह मिलने जोते उनको बहुत द्रव्य है. लक्षमी सिर्फ़ आधिक साफ़ घर मिलने जाते हैं.

No comments:

Post a Comment