Wednesday 14 April 2010

मेरा पसिंदिदा स्मारक

मेरा पसिंदिदा स्मारक एफिल टॉवर है. एफिल टॉवर परिस, फ्रांस में है और बहुत प्रसिद्ध स्मारक है. एफिल टॉवर, जो पेरिस में अत्यधिक इमारत है और सारा फ्रांस मैं दूसरी अत्यधिक इमारत है. लाखों लोग हर साल टॉवर को यात्रा करे. १८८९ मैं एफिल टॉवर "दुनिया मेला" के लिए बनाया गया थे. एफिल टॉवर का तीन मंजिल है, और पहला और दूसरा मंजिल पर रेस्तौरंट्स है. पहली और दूसरी मंजिल पर जाने तुम सीढ़ियों ले जा सकते हैं, लेकिन तीसरी मंजिल पर जाने के लिए, आपको elvator ले जाना पड़ा. एफिल टॉवर बहुत अंग्रेजी और हिंदी फिल्म में आते है. रीकन्ट्ली, हिंदी फिल्म "बचके रहना रे बाबा" मैं देख सकते है. १९८०'s मैं प्रेसिडेंट "चार्ल्स दे गुल्ले" ने कहा के एफिल टॉवर पांच - छे साल के लिए मोंत्रेअल, कैनाडा मैं ली जाना था. लोग कहते है के एफिल टॉवर सारे दुनिए मैं सबसे रोमांटिक जगह है. बहुत लड़का वहा उसका गर्लफ्रेंड को प्रोपोसे करते है. मुझे भी लगता है की यह टॉवर सारे दुनिया मैं सबसे रोमांटिक जगह है, मैं वहा पांच साल पहले गयी थी और रात मैं तीसरी मंजिल पर गयी थी और सारा परिस देखि थी -- यह दृष्टि बहुत सुन्दर थी और मुझे फिर जाना और देखना चाहती हु.

No comments:

Post a Comment