Sunday 18 April 2010

मेरा मंपसुन्द स्मारक

मेरा मंपसुन्द स्मारक ताज महल है। ताज महल भारत में है आगरा शहर में। १६४८ में शाह जहाँ ताज महल निर्माण किया। शाह जहाँ ताज महल निर्माण किया क्योंकि उसको पत्री मर गयी। शाह जहाँ गंभीर बनाने चाहिए उसको पत्री के लिए। शाह जहाँ अन्य महल निर्माण चाहिए स्वयं के लिए। यह महल काला हो जाएगा क्योंकि उसको बेटा "थ्रोन" लिया। और शाह जहाँ का काला महल नहीं बनाया। ताज महल का स्थापत्य बहुत आच्हा है कारन बहुत विस्तार है।ताज महल सफ़ेद संगमरमर से बनाया और सफ़ेद संगमरमर में छोटे-छोटे रंग का पत्थर है। रंग का पत्थर बहुत इरादा में है कुछ इराद फूल है, कुछ लेखन है, और खूबसूरत टाइल है। में ताज महल देखने के लिए गयी थी जब में १४ थी। में और मेरा परिवार बारत गयी थी कारन हमे सुब बारत देखने चाहिए।वह समय पर में और मेरा परिवार जयपुर, उदयपुर, बॉम्बे, आगरा, राजस्थान, और अम्धाबाद गया था।वह ट्रिप बहुत अच्छा था क्योंकि आगरा मेरा पसंदीदा जगह थ। मेरा पसंदीदा शहर था ताज महल के कारन। मुझे संभव है कि में आगरा वापस जाऊंगी। मुझे लगता है कि जब मेरा सेनिओर साल में, मेरे बडे भाई, और मेरी बहन, और मेरी माँ और पिता बारत वापस जाऐगे।

No comments:

Post a Comment