Sunday 4 April 2010

मेरा पसंदीदा त्योहार.

वहाँ साल के दौरान कई त्यौहार हैं, लेकिन मेरा पसंदीदा त्योहार दीवाली है। दीवाली मेरे जन्मदिन के आसपास रहता है, नवम्बर में। यही वजह है कि मैं हमेशा अपने जन्मदिन के लिए एक बड़ा उपहार मिलता है। एक और कारण है कि मैं दीवाली की तरह है क्योंकि मेरी दादी बहुत खाना बनाती है। हर साल वह गुलाब जम्बू और कास्ट बनाता है। वह भी मुझे कभी क्या मैं खाना चाहता हूँ। मैं उसे बहुत प्यार करता हूँ। एक और कारण है कि दिवाली मेरा पसंदीदा त्योहार है क्योंकि मेरा पूरा परिवार मेरे घर आता है। मेरे मसि मैरीलैंड से आता है। मेरी दादी भारत से आता है। और मेरे चाचा न्यूयॉर्क से आता है। जब वे मेरे घर में आकर मैं मारा छोटे बिनो दीया, नेधी और ध्वनि के साथ खलना का प्यार है। तो हम सब खेलने अन्ताक्षरी। मेरी चाची हमेशा इस खेल में जीतना है। हम तो दिवाली के बारे में एक हिन्दी फिल्म देखते हैं। पिछले वर्ष हमने देखा कुछ कुछ होता है। पिछले साल मेरे पिता भी मेरे लिए आतिशबाजी खरीदा है। तो मुझे और मेरी बहनों को उन्हें प्रकाश। के बाद बच्चों के सोने जाना है, मैं और मेरे पिताजी, मेरे चाचा, और मेरे दादा राजनीति के बारे में बात करते हैं। तो मुझे और मेरे दादा घड़ी क न न तक हम सो जाते हैं। वह मुझे अपने बचपन की कहानियों बताता है जब हम टी वी देख रहे हैं। यही कारण है कि दिवाली मेरा पसंदीदा त्योहार है।

No comments:

Post a Comment