Sunday 4 April 2010

मेरा मां पसंद त्यौहार

मुझे एक मां पसंद त्यौहार नहीं है। मेरा परिवार में हम बहुत नहीं मनाते है। मेरा पिता जी बहुत शांत है, और मेरी माँ बहुत धार्मिक है। इस लिए हम बहुत त्यौहार नहीं मानते है। बहुत वर्षो पहेले, जब में एक छोटा बच्चा था, तब हम हर साल नवरात्री के लिए देअर्बोर्ण में गरबा करने के लिए जाते थे। मेरी माँ उसकी सहेलियों के साथ गरबा करती थी, मेरा पिता उसके दोस्तों के साथ बैटते थे और बात करते थे, और में और मेरा भाई हमारे दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ खेलते थे। लेकिन यहाँ बहुत भीड़ था, और बहुत शोर था, और सिर्फ थोडा खाना , और सिर्फ भारतीय खाना, और मुझे यह खाना अच्छा नहीं लगा। और दीवाली में, हम समाज का दीवाली दिननेर में जाते थे, और यह बहुत ख़राब था। सुब बच्चे एक कमरे में डालते थे। खाना अच्छा था, लेकिन बहुत उदासी आती थी। और होली में हम होली की शो में जाते थे, और मेरी माँ में और मेरा भाई को एक साल नाच में डाला, और मुझे पसंद नहीं आया। हमारा नाच बहुत मुर्ख था, और हमारा पोशाके अच्छे नहीं थे। आज, हम त्यौहार नहीं मनाते है। हम दोनों भाइयो स्कूल में है, और मेरे माता-पिता कभी कभी त्यौहार पर मंदिर जाते है.

No comments:

Post a Comment