Monday 12 April 2010

मेरा मनपसंद ईमारत

मेरा मनपसंद ईमारत सन फ्रांसिस्को में हेँ। उसका नाम "पलके ऑफ़ फिने आर्ट्स ठेअतरे" हेँ। यह सुंदर ईमारत एक छोटा पार्क में हेँ। बहुत लोग इस ईमारत के बारे में नहीं जानते हेँ क्योंकि बहुत लोग जब आते हेँ सन फ्रांसिस्को, वे बस गोल्डेन गाते ब्रिद्गे देखने जाते हेँ। मुझे यह ईमारत पसंद हेँ क्योंकि वहाँ पर एक झील हेँ जिस पर हंस तैरते हेँ। जब रात हो जाती हेँ, तब पेलिस में प्रकाश के बुल्बो जलती हेँ। तब सब रौशनी यह झील में दिखती हेँ। मुझे यह ईमारत पहली बार दिखी थी जब में हाई स्कूल में थी। मेरा परिवार गाड़ी में बैठ कर घूम रहे थे। तब हम को यह ईमारत दिखी थी। जब गाड़ी से निकले, तब पता चला की यहाँ ज्यादा लोग नहीं थे। हम को बहुत अच्छा लगा।

यह पेलिसे १९१५ में बननी थी। इसका डिज़ाइन रोमन और ग्रीक इमारतों के जैसे हेँ। आज कल इस ईमारत के अंदर लोग बहुत तस्वीरें देखने आते हेँ। यहाँ पर कभी कभी नाटक प्रदर्शन होती हेँ। लोग सब से ज्यादा यहाँ पर आते हेँ आपना शादी कराने। आभी, थोरे से महीने पहले, यह ईमारत एक बॉलीवुड फिल्म में दिखी थी। ईस फिल्म का नाम हेँ "मेरा नाम खान हेँ"। यह ईमारत फिल्म में दिखाई थी जब काजोल और शाहरुख़ खान की शादी हुई थी। यह मेरी मनपसंद ईमारत हेँ और में वहाँ पर वापस जाना चाहता हूँ।

No comments:

Post a Comment