Thursday 1 April 2010

मेरी मन पसंद त्यौहार

मुझे सब त्यौहार पसंद हैँ। जब भी कोई त्यौहार आने वाला होता हैँ, में बहुत खुश होती हूँ। मुझे त्यौहार पसंद हैँ बहुत कारणों से। जब एक त्यौहार आता हैँ, तब बहुत खाना बनता हैँ। यह खाना में मिठाई मिलती हैँ और जो खाना मुझको सब से पसंद हैँ, वाही बनता हैँ। त्यौहार आची होती हैँ क्यूकी अपने सब आस-पास के दोस्तों और परिवार से मिलते हो। जिन लोग से बस काम पे बात करते हो, उन सब से भी मिलते हो त्यौहार के पार्टी में। हिन्दुस्तानी त्यौहार में बहुत नाचना और गाना भी होता हैँ। इन सब कारणों के वाजे से मुझे त्योहारों पसंद हैँ।

मेरा घर में दोनों हिन्दुस्तानी और अम्रिकां त्यौहार मनाया जाते हैँ। लेकिन मुझे हिन्दुस्तानी त्यौहार ज्यादा पसंद आते हैँ क्यँकी उन में और मज़ा आता हेँ. होली बहुत रंग-बिरंग होता हेँ. जब एक दोसरे पर रंग फेकते हेँ तब बहुत आचा लगता हेँ। कभी कभइ जब पानी के रंग बहार लाते हेँ तब और भी मज़ा आता हेँ, क्युकी लोग भागते हेँ तो पानी उन पर नहीं आये। मुझे होली का खाना भी पसंद हेँ। सब से आचा होली का खाना गुजिया होता हेँ। वह मेरा मन पसंद मिठाई हेँ। मुझे कभी न कभी होली एक बार हिंदुस्तान में मनाना हेँ। लेकिन अभी की लिए, में यहाँ पर होली खेल लूगी।

No comments:

Post a Comment