Monday 24 October 2011

वीणा आंटी

जब मैं उम्र के तेरा साल का था, मेरे वीणा औनती की मर गयी. यह सर्दी छुट्टी पर हुआ. दो दिन पहले, मुझे और मेरे परिवार अस्पताल के पास गया. हम ने वीणा औंटी  मिल गये थे. वीणा औंटी बहुत बीमार लग रही थी. वह बीमार बहुत तेजी से मिला. और इसलिए हम सभी बहुत चिंतित थे. वीणा आंटी की बेटी अपने पति के साथ आया था.वह कम से कम दो साल पहले शादी मिल गया था. उसके बेटे शिकागो से आया है.जब हम अस्पताल में पहुंचे, वीणा आंटी के पति हमसे मुलाकात की और हमें बताया कि वीणा आंटी सो रही थी. जब वीणा आंटी उठी हम उसके साथ बात की थी. वह इतनी खुश थी कि हम उसे देखने आया था! हम उसके लिए एक गाना गाया और उसे बताया कि हम उसे दिन के एक जोड़े में देखना होगा!
अगले दिन, मेरे माता - पिता ने हमसे पूछा अगर हम अस्पताल जाना वीणा आंटी देखने करना चाहते हैं. हमने कहा कि हम अगले दिन उस देखएंगे जब हम नानी और नाना के साथ चला जाऊंगी. तो मेरी माँ और पिताजी कहा ठीक है और हम उस के बारे में अगले दिन तक बात नहीं की. आट बजे के आसपास हम एक फोन है कि वीणा आंटी निधन हो गयी थी. मैं बहुत हैरान थी! एक माह पहले वह ठीक की  थी! मैं रोना शुरू की और में तेजी से सीढ़ियों जाने के मैं फिसल गयी और गिर गयी. मैं रो रही सीढ़ियों पर रखना जब तक मेरे पिता मुझे ले मेरे कमरे में ऊपर. कि मेरे जीवन का सबसे दुखद दिन अब तक किया गया था.

No comments:

Post a Comment