Sunday 23 October 2011

एक बुरा दिन

जब मैं "हाई स्कूल" में था मैं "ट्रैक एंड फिएल्ड टीम" में था.  मेरा प्रतियोगिता ऊंची
छलांग था तो सब दिन में मैं दो मेतेर्स हवे में एक ध्रुव से ऊपर कूदता था.  मैं अच्छा मेरे प्रतियोगिते में था तो मेरे टीम के साथ कई दुसरे "स्चूल्स" जाता था.  मेरा "सेनिओर" साल में पहले प्रतियोगिते पर, मैं कूदा और मेरा पीठ चोट पहुंचाया.  वह गद्दी खडी  थी और मैं खड़े में उतारा.  मैं ने जाना कि मेरी पीठ बुरी थी.  मेरा शिक्षक ने मुझ को एक मालिश दिया और मैं फिर कूदा.  मैं ने नहीं जीता.  ऊंची छलांग के बाद मैं प्रतियोगिते के लिए मैं ने नहीं हिल सका.  मेरे शिक्षक बहुत चिंतित थे.  जब हम मेरा "स्कूल" लौटे मैं चिकित्सक गया.  वह घर जा रहा था लेकिन वह नहीं गिया क्यों कि मेरी पीठ बुरी थी.  उस के मदद के बाद मैं मेर घर को चला.  दो दिन के लिए मैं ने मेरी पीठ नहीं हिल सका तो मेरी माँ के साथ मैं ने डॉक्टर देखा.  वह डॉक्टर ने कहा कि मैं ने एक "एम्. आर. ऐय." और एक हड्डी सकें मांगे.  वह "एम्. आर. ऐय." ने कहा कि मेरे एक अस्थिभंग मेरी पीठ में, एक पुटी मेरी पीठ में, पांज उभड़े  डिस्क, और एक "स्पोन्दिलिओथेसिस" मेरी पीठ में थे.  जब दो डिस्कस लाइन में नहीं हैं वह एक "स्पोन्दिलिओथेसिस" है.  लेकिन वह हड्डी सकें ने कहा कि वह एक पुटी मेरी पीठ में नहीं था.  इस चोट के बाद मैं नहीं कूद सका और मैं "फ्य्सिकल थेरपी" में दो महीने के लिए था. 

No comments:

Post a Comment