Monday 24 October 2011

A bad day in my life - Anuj

दो हफ्ते पहले, मेरा बहुत ही बुरा दिन था | मंगलवार था, और शाम आ गया | छे बजे के आसपास मैं अपने स्टुदी ग्रुप पे गया | सब कुछ ठीक चल रहा था, और फिर मेरी क्लासमेट मुझसे पूछी, आपका लैब रिपोर्ट कैसे चल रहा है | मैं हैरान हो गया, लेकिन मैंने झूट बोलकर कहा के अच्छा चल रहा था , ताकि मैं उसके सामने बेवकूफ न लगुन | दो या तीन मिनट बाद, जब वह चली गयी, मैं घबराने लगा | मैं लैब रिपोर्ट के बारे में भूल गया, और मेरे पास और भी काफी सारा  होमवोर्क था | मैंने जल्दी से काम शुरू किया, लेकिन यह मेरा पहला लैब रिपोर्ट था, और मुझे बहुत कुछ सीखना पड़ा के लैब रिपोर्ट कैसे लिखते हैं | लेकिन यह रिपोर्ट दो या तीन घंटे का काम नहीं था | यह तो सात या आठ घंटे का काम था, जो मैं जल्दी ख़तम करने की कोशिश कर रहा था | जब सुबह के चार बजने लगे, मैं जल्दी से काम नहीं कर पाया, क्योंकि मैं बहुत थका हुआ था | मैं अपने डैस्क पर थोड़ी-थोड़ी देर के लिए सो रहा था, और सोडा पीने के बाद भी मेरा स्पीड बहुत कम था | मैंने आखिर मैं रिपोर्ट ख़तम कर ही लिया, लेकिन सुबह के आठ बज गए थे और मैं सो नहीं सका | मेरा रिपोर्ट इतना अच्छा भी नहीं था | मुझे पूरा यकीन है के अगर मैंने ध्यान से और वक्त पर किया होता, मेरा इतना बुरा ग्रेड नहीं आता | और मेरा अगला दिन ऐसे ही रहा | मेरे तीन क्लास थे , और मैं सब में सो गया | मैंने उस दिन कुछ नहीं सीखा क्लास में, और मुझे ज्यादा बुरा लगा क्योंकि जब कोई क्लास में सोता हैं, मुझे लगता हैं की वह शिक्षक को डिस्रिस्पेक्ट कर रहा है | मेरी आशा है के मुझे दुबारा पूरी रात पढाई नहीं करना पड़ेगा |

No comments:

Post a Comment