Sunday 3 April 2011

होली

मेरा मनपसन्द भारतीय त्यौहार होली है. होली पर, लोग एक दूसरे पर रंग फेंक. होली सर्दी के अंत में मनाया जाता है.होली खेल बहुत मजेदार है. कल मैं अपने दोस्तों के साथ होली खेला. हिन्दू स्टुडेंट कौंसिल रंग के बहुत सारे थे और हम दिअग में खेला. जब मैं छोटा था, मैं मंदिर में खेला करते थे. मैं हमेशा मेरी आंखों, नाक और कान में रंग मिलता है. मेरे कपड़े रंग से भरे हुए हैं. होली से पहले की रात, लोगों को घर पर रोशनी बोंफिरेस. होली सबसे मजेदार है क्योंकि लोगों को नृत्य खेलने के लिए, छुट्टी है, और अच्छा खाना खाने के लिए. होली के लिए नई फसल का आनंद मनाया जाता है. हर जगह में, होली अलग खेला जाता है. एक राजा और उनके पुत्र भगवान विष्णु की पूजा के साथ शुरू होता है होली की कहानी. राजा अपने बेटे को मार डालना चाहता है. उसकी चाची, होलिका, एक आग में उसके साथ बैठता है. वह नहीं जला कर सकते हैं, लेकिन जब वह आग में बैठता है, वह मर जाता है और लड़के जिंदा है. इस वजह से लोग होली पर प्रकाश आग. होली बहुत प्रतीकात्मक है. सब लोग होली पर खुश है. के बाद लोगों को रंगों के साथ खेलते हैं, वे एक शॉवर ले और रंग देख. वे दिन के आराम हैं. मिशिगन में, हर कोई होली खेला और नाच देखा. यह बहुत मज़ा किया था. वहां समोसे और ढोकला था. रंग हर जगह अब है.

No comments:

Post a Comment