Wednesday 2 February 2011

मेरा मनपसंद भारतिए नाच

मेरा मनपसंद भारतिए नाच भारत नाटयम है। जब मैं सिर्फ पांच साल की थी तब मेरी माँ ने मुझे एक भारत नाटयम क्लास में डाली। पहले मुझे बिलकुल पसंद नहीं थी लेकिन मेरी माँ ने कहा कि मुझे क्लास मैं रहना है। कई साल बाद मुझे भारत नाटयम बहुत पसंद था। भारत नाटयम एक बहुत सुन्दर नाच है। भारत नाटयम बहुत मुश्किल भी है लेकिन बहुत मज़ेदार है। कई लोग भारत नाटयम को पसंद नहीं है क्यों कि वे उस को नहीं समझते है और बोरिंग लगता है लेकिन कई लोग भारत नाटयम को बहुत पसंद है। जब मैं सत्रह साल कि थी मैं ने अपना अरंगेत्रम किया था। वह होता है जब कोई सारा ट्रेनिंग ख़त्म करता है। कई लोग अरंगेत्रम नहीं करते हैं। जब मैं कॉलेज आयी थी बहुत वक्त नहीं था भारत नाटयम के लिए। लेकिन मैं ने कई और नाच कि थी। एक और नाच जो मुझे पसंद भंगरा है। भंगरा बहुत मज़ेदार है। भंगरा में गाने बहुत तेज होते हैं। इस साल एक बड़ा शो में काम्पुस पर मैं और मेरे दोस्त भंगरा में थे। हम को बहुत मज़ा आया क्यों कि गाने बहुत मज़ेदार थे और हम सात थे। मेरा परिवार पंजाब से है और भंगरा भी पंजाब से है। भंगरा देखने में बहुत मज़ा भी आता है। हमारे काम्पुस पर दो भंगरा के टीम्स हैं। मेरी सहेली एक भंगरा टीम में है। वह कहती है कि बहुत मज़ेदार है। मैं भी एक टीम में हूँ लेकिन भंगरा टीम नहीं है। मेरी टीम भारत नाटयम, भंगरा, और अमरीकन नाच कि है। मैं यह टीम पर हूँ और भंगरा पर नहीं क्योंकि मेरा टीम दोनों नाच करता है।

No comments:

Post a Comment