Wednesday 9 February 2011

भारत का एक प्रसिद्ध अभिनेता (प्रियांग बक्षी)


मेरे ख्याल में शारुख खान भारत का एक मशहूर अभिनेता है। शारुख खान का जन्म भारत में हुआ है। उसका जन्म दिन दो नवम्बर को है। मैं यह तारीख जानता हूँ क्योंकि मेरे पिताजी का जन्म दिन भी दो नवम्बर को है। शारुख खान का धर्म इस्लाम है किन्तु उसने एक हिन्दू लड़की से शादी की है। यह औरत का नाम गौरी है और वह भी भारत में बहुत मशहुर है क्योंकि वह फिल्मों की प्रोड्यूसर है। शारुख खान और गौरी के दो बच्चे हैं, एक लड़का और एक लड़की। मैंने टी वी पर देखा है की शारुख खान और गौरी के बच्चे दोनों धर्म में मानते है। इसीलिए में खान परिवार की बहुत इज्जत करता हूँ। टी वी में खान परिवार का घर एक बड़े महल जेसा लगता था। जब में छोटा था, तब मैंने शारुख की फिल्म "दिल तो पागल है" देखी थी। यह फिल्म मेरी सबसे पहले हिंदी फिल्म का अनुभव था और उस दिन से शारुख खान मेरे सबसे मनपसंद अभिनेता बन गया। शारुख खान की दूसरे प्रसिद्ध फिल्मों के नाम "कुछ कुछ होता है", "कल हो न हो" और "कभी अलविदा न कहना है।" यह सारे फिल्मों के नाम "क' से शुरू होते है क्योंकि यह फिल्मों के प्रोड्यूसर, करन जोहर, का शुभ अक्षर 'क' है। शारुख खान बहुत सारी बार अमरिका और सिंगापूर फिल्मों या कॉन्सर्ट के लिए गया है। जब मैं सिंगापूर में रहता था, तब शारुख खान को मैंने पहली बार एक कॉन्सर्ट में देखा था। मैंने सुना है की शारुख खान पहले सिर्फ टी वी के प्रोग्राम में आता था। उसने अपनी जिंदगी में इतनी सफलता पाई है की आज भारत में उसके पोस्टर सारे जगह पर लगते हैं और पूरा भारत उसका नाम जानता हैं।

No comments:

Post a Comment