Wednesday 2 February 2011

मेरा मनपसंद भारतीय लोक नाच


मुझे नाचना नहीं अाता है, लेकिन मेरा मनपसंद भारतीय लोक नाच रास है। रास मेरा मनपसंद लोक नाच है क्यों कि मेरे बचपन में, मैं ने बहुत रास नाच देखा तो इस लिये रास मुझे सब से अच्छा लगता है। अौर जब मैं युनिवर्सिटी अाफ़ मिशीगन। में अाया, मैं ने डंडिया धमाका सहयोग दिया। डंडिया धमाका एक बहुत बड़ा रास काम्पटिशन है अौर यह युनिवर्सिटी में है, जनवरी के अंत में। । पिछले साल मैं एक लियेसान था, अौर डंडिया धमाका में मैं ने टीम अौर बोर्ड के साथ काम किया। डंडिया धमाका हमेशा शनिवार में है, लेकिन मेरा काम शुक्रवार शुरू हुअा। शुक्रवार मैं ने बहुत काम किया, अौर मैं रात को एक ब्लैक जैक मेज़ पर खेला। शनिवार को मैं ने थिएटर में बोर्ड की मदद की। सप्ताहांत में मुझे कुछ फुर्सत नहीं था। यह सप्ताहांत बहुत पागल था, लेकिन मुझे बहुत अच्छा लगा। तो जब बोर्ड एपलिकेशन अाया, मैं ने अपलाई किया अौर यह साल, मैं बोर्ड पर था। मैं लगस्टिक्स था, तो इस साल में मैं पिछले सप्ताहांत के लिये मैं ने सब लोग बोर्ड को काम दिया। यह काम बहुत बड़ा है, क्यों कि सिर्फ मुझे सब लोग की अनुसूची मालूम है। सब लोग की अनुसूची बनाने के लिये मैं ने बहुत समय पर काम किया, अौर मैं बहुत परेशान था, जनवरी में। अौर बोर्ड में मेरी परिवार थी, तो मैं बहुत परेशान था। एक हफ्ते डंडिया धमाका से पहले, हम हर दिन मिल गये, अौर मैं अगुअा था, क्यों कि मुझे सब मालूम था। बोर्ड में मैं सब से छोट्टा हूँ, अौर इस लिये वह हफ्ता बहुत मुश्किल था। लेकिन सब ठीक था, अौर इस पिछले सप्ताहांत बहुत अच्छा हुअा! सप्ताहांत मेरी अवाज़ गयी, लेकिन मुझे बहुत मज़ा अाई। लेकिन डंडिया धमाका के बाद, मैं बहुत बीमार हूँ, अौर मेरी अवाज़ अब नहीं अाती है।

No comments:

Post a Comment