Thursday 3 February 2011

मेरा मन पसंद भारतीय लोक नाच

भारत में बहुत सारें नाच हैं। हर घूमघाम के पास अलग-अलग नाच हैं। गूजारत में, पंजाब में, हर घूमघाम में। पूरा भारतीय लोक नाच सूंदर हैं अौर इमपंोरटनट भी हैं कय़ोकि हर नाच इसका पद का संवघृन के बारे में एक कहानी कहता हैं। मेरा मन पसंद भारतीय लोक नाच रास हैं। जवानी सें, मैं रास नाचता था: शादी में, गरबा रास में, कुछ न कुछ जगह में। मैं गूजराती हूँ अौर मेरी पूरी परिवार में दहुत सारें लोग को नाचना पसंद हैं। एक उतसव हैं, नवरातृी, कब मेरी परिवार नौ दिनों के लिए रास नाचते हैं। इस के कारण, नवरातृी मेरी पारिवार का मन पसंद उतसव हैं। हम लोग डिटरोट जाते हैं, कयोकि डितरोट में, नचरातृी का उतसव बहुत अचछा हैं। रास बहुत सूंदर है, लेखिन बहुत तकनीकी अोर मुशिकल भी हैं। रास में, कुछ लोग एक कतार अौर गुटं में हैं। उनके डंडिया सें उनके सामने लोग का डंडिया मारते हैं अौर नाचते हैं। हर नवरातृी मुझे बहुत पसंद अाता हैं। पिछले साल में, मैं एक रास टीम में था। यह टीम को हम "रासगुला" कहते हैं। हम इ।अ।स।अ सो में थे अौर मैं ने रास की नाच कि। इस टीम में बहुत मजा अाया। इस शो हे करण मैं अचछे दोसत भी मिल गया। मेरा दूसरा मन पसंद नाच भांगरा हैं। बचपन से, में भांगरा नहंी नङा, लेखिन मुझे भांगरा नाचना पसंद हैं। मैं भांगरा अचचा तरह सें नाच सकता हूँ लेखिन मूझे कोइ नही सिखाया। मुझे भी भांगरा का गाना अचछा लगता हैं।

No comments:

Post a Comment