Thursday 3 February 2011

मेरा मनपसंद भारतिए लोक नाच

 भारत में यह बहुत भारतिए लोक नाच है और मुझे मालूम नहीं है कि किसका भारतिए मेरा मनपसंद. मेरा बचपन में, मै बहुत नाच की, कुछ अमेरिकेन नाच और कुछ हिन्दुस्तानी नाच की. जब मै पाँच गया था, मै भरतनाट्यम कि. मै और मेरी बचपन के सेहली भरतनाट्यम की. एक दिन हम प्रदर्शन था और मेरी सेहली बहुत डर लगती थी. जब स्तागे पर गयी, हम नाच की और वह रो रही थी. अभी वह रो रही थी बहुत अजीब है लेकिन उस समय मै बहुत गुसा लगती हु. तो मै और मेरी सेहली भरतनाट्यम नाच फिर कभी नहीं किया था. शायद भरतनाट्यम मेरी मनपसंद नाच अगर मेरी सेहली नही रो शुरू किया थी. मिद्दले स्कूल में, मै लोक के नाच शुरू कि और मुझे वह बहुत पसंद थी. मुझे बहुत पसंद थी क्यों कि सब से सेहलियो लोक के नाच की. हम अलग के नाच की. हम भंगरा, रास, कत्थक, घूमर नाच की. लेकिन मै नाच अच्छी नहीं थी तो मै नाच ख़त्म कि क्यों कि मुझे गुसा आया. लेकिन हाई स्कूल में, मेरी सेहलियो मोदेर्ण हिन्दुस्तानी के नाच शुरू की. एक सेहली हिंदी फिल्म के गाना नाच बनाये. मुझे बहुत ख़ुशी लगती था क्यों कि शायद इस का नाच मै अच्छी कि. तो हम मोदेर्ण के नाच शुरू की और हम बहुत प्रदर्शन की. हमारा माथा-पिता देख आ रहे थे और वे बहुत पसंद थे. मै इस का नाच पसंद है क्यों कि मेरी सेहलीयो और मै बहुत मज़ा आ रहे थे लेकिन कॉलेज में, मै सब से नाच ख़त्म कि क्यों कि समय नही है. लेकिन अभी मै नाच धेकना पसंद है.

No comments:

Post a Comment