Wednesday 3 February 2010

घूमर नृत्य

घूमर नृत्य: यह भारतीयां नृत्य बहुत सुंदर है। यह बहुत शुभ अवसरों पर प्रदर्शन किया और महिलाओं ने प्रदर्शन किया है। नृत्य में, महिलाओं के परिधान लंबी स्कर्ट और शान से घुमाव। महिलाओं के आवर्तन के रूप में, उनके फूलों की तरह बाहर प्रशंसक स्कर्ट, नृत्य बहुत लुभावना बना। मैं पैटर्न और इस नृत्य में कपड़े के रंग प्यार करती हूँ, वे बहुत सुंदर और जटिल। जब मैं छोटी थी, मैं भारत में अपने पिता के साथ इस नृत्य देखा। मुझे लगता है कि मैं छह साल थी, तो मैं इसे अच्छी तरह से याद नहीं है, लेकिन मैं सोच रही याद है कि महिलाओं के प्रदर्शन बहुत सुंदर और सुरुचिपूर्ण थी, और सीखने कैसे नृत्य करने के लिए चाहती थी। मेरे पिता ने मुझे बताया कि इस नृत्य आसान उपाय है, बस एक लहराते गति है, लेकिन है कि संगीत के तेजी से हो जाता है। जब संगीत तेज है, जब महिलाओं की स्कर्ट बाहर प्रशंसक। मेरी पसंदीदा हिस्सा था! उन्होंने यह भी कहा है कि यह सबसे लोकप्रिय राजस्थानी नृत्य है, बल्कि सबसे खूबसूरत भी है। याद है कि मैने यह प्रदर्शन देखकर, उन कलाकारों में से एक की तरह लग रही थी, पहनना सुंदर स्कर्ट और आसपास घुमावना।

No comments:

Post a Comment