Wednesday 3 February 2010

मेरा मनपसंद भारतीय लोक नाच

मेरा मनपसंद भारतीय लोक नाच भंगरा है। भंगरा बहुत अच्छा लोक नाच है क्योंकि वह आशावादी है। मेरे माता-पिता पंजाब से हैं तो हम आधिक पंजाबी और भंगरा गाने सुनते हैं। मेरा पिताजी और माताजी अच्छा भंगरा नाचते हैं और मैं भी नाचता हूँ। शादी का समय भंगरा नाचना के लिए बहुत अच्छा मौका है। जब मेरी माताजी छोटी थी, वे भंगरा टीम नाची थी। बे बहुत अच्छा भंगरा की। मैं भंगरा देखना पसंद है और पिछले तीन साल तक "भंगरा फुसिओं" जा रहा हूँ। भंगरा का अवस्था अनुपम है। मैं सोच रहा हूँ कि शायद मैं मिशिगन भंगरा टीम "त्रय आउट" करूँगा। भंगरा मजा भी है क्योंकि कुशी और गौरवान्वित नाच है। जब मैं नाच रहा हूँ, तो मैं कुशी हूँ।

भंगरा गाने
मंद अर्थ है। मेरा मनपसंद गवैये गुरदास मान, "जज्जी बी," "मिस पूजा," मलकीत सिंह, सुख्शिंदर शिंदा, लह्म्बेर हुस्सैन्पुरी, और अमृत साब। यह गवैये के आवाज़ बहुत अनुकुल हैं। मेरे फुर्सत में, मैं नयी भंगरा गाने तलाश करता हूँ और कुछ गाने सुनना पसंद है। मुझे वे ल्य्रिक्स बहुत पसंद है। मैं चाहता हूँ कि यह गवैये राग जल्दी करेगे। राग में इतना आछा समय है और मैं अपना ममेरा भाई के साथ हमेशा वहां जाते हैं।

No comments:

Post a Comment