Tuesday 2 February 2010

मेरी मनपसंद भारतीया लोक नाच

जब से मै छोटी थी मै बहुत ज़ादा नाचती थी। मैने दो साल से बल्लेट सिकना शरू किया और तीन साल से भरतनाट्यम सिका। मुझे अब तक सब भारतीया लोक नाच पसंद हेँ। मेरा मनपसंद शास्त्रीय नृत्य हेँ भरतनाट्यम। यह मेरा मनपसंद नृत्य हेँ कयोंकि इस में दोनों हाथ और पैर इस्तमाल होते हेँ। यह नृत्य मुझे पसंद हेँ कयोंकि इस में चेहरे की अभिव्यक्ति देख सकते हो। इस नृत्य से आलंग आलंग कहानिया भी बता सकते हो। इन वजह से भरतनाट्यम मेरी मनपसंद शास्त्रीय नृत्य हेँ।
मेरा मनपसंद लोक नाच हेँ गरबा। मुझे यह लोक नाच पसंद हेँ कयोंकि सब लोग यह नाच कर सकते हेँ। मैने देखा हेँ मंदिर में छोटे बच्चे जो गरबा करते हेँ और बुड़ें लोग भी वाही नाच करतेवे। यह नाच मुझे पसंद हेँ कयोंकि यह नाच होता हेँ जब सब त्यौहार होते हेँ। और मुझे इस लोक नाच का गाने बहुत पसंद आते हेँ जेसे धोले बझे। यह गाने बहुत धूम मचलने वाले गाने होते हेँ। जो कपड़े पहने जाते हेँ गरबा के लिए बहुत सुन्दर होते हेँ। यह कपड़े बहुत रंग-बी-रंग होते हेँ। इन सब कारण से मुझे गरबा पसंद हेँ।

No comments:

Post a Comment