Wednesday 3 February 2010

मेरा मनपसंद लोक नाच

मेरा मनपसंद लोक नाच लावणी नाच है। लावणी एक मराठी नाच है। मुझे लावणी पसंद है क्योंकि एक लावणी नाच हमेशा एक कहानी जैसे होता है। लावणी हमेशा एक आशावादी गाना पर होता है। बहुत बार, इन गाने में एक गायक गाता है। लावणी एक खुश लोगों की नाच है - मैं ने कभी एक उदास लावणी गाना नहीं सुनी

मेरा पिता मराठी है, और इस लिए मुझको लावणी गाने पर नाचने में और ही मज़ा आती है। मेरी पिता की परिवार को भी अच्छा लगता है कि मैं मराठी गाने पर नाचती हूँ। मेरा पिता की परिवार लावणी गाने पर नाचते और गाते हैं।

मैं मराठी भी समाज सकती हूँ और शायद इस लिए मुझे लावणी और भी पसंद है। लावणी गाने की छोटी छोटी कहानियाँ बहुत मजेदार होते हैं।

नाचने के परिच्छदे भी कितने सुन्दर हैं। हमेशा उज्जवल रंग की होते हैं। परिच्छद बहुत अलग है - एक साडी की तरह पल्लू है लेकिन नीचे पेंट की तरह है। लावणी नाच में एक अच्छा घुंगरू की आवाज़ आता है।

मेरा मनपसंद लोक नाच लावणी है क्योंकि में अपनी परिवार के साथ नाच सकती हूँ और परिच्छदे बहुत सुन्दर हैं।

No comments:

Post a Comment