Monday 8 February 2010

मेरा मनपसंद नाच

मुझे नाचने का बहुत शौक है और मैं हर तरह का नाच सीखा है जैसे कि भरतनाट्यम, भंगड़ा, सालसा, टांगो, चा-चा वगैरह. लेकिन मेरा सबसे मनपसंद नाच एक भारतीय नाच है और वह है भंगड़ा! रंगबिरंगे कपडे, खूब सरे ज़ेवर और बहुत साड़ी ऊर्जा इस नाच को दिलचस्प बनातें हैं. मेरी माताजी पंजाबी हैं और इसलिए उन्हें पंजाबी संगीत बहुत अच्छा लगता है. पंजाबी संगीत बहुत उत्साहित होता है और सुनने मैं बहुत मज़ा आता है. मेरे कुछ मनपसंद पंजाबी गायक है दलेर महेन्दी, इम्रान खान, आर.डी.बी. और मिका और मैं इन्हें रोज़ सुन्नती हूँ.
मैं अपने स्कूल मैं भंगड़ा टीम कि हिस्सेदार थी और हमने काफी कम्पटीशन मैं भाग लिया. बहुत मज़ा आता था स्कूल के बाद प्रक्टिस करना! हम सब मिलके नाच के स्टेप्स का निर्णय लेतें थें. हाई स्कूल के सीनयर यर मैं हमने एक कम्पटीशन भी जीता था और हमे ट्रोफी मिली थी. मैं बहुत खुश हुई इस जीत से और मैंने निर्णय लिया कि मैं कभी भंगड़ा नाचना बंद नहीं करूंगी.
अभी भी जब भी कुछ खाली समय मिलता है, मैं भंगड़ा करना शुरू कर देती हूँ!

No comments:

Post a Comment