Wednesday 3 February 2010

मेरा मुन्पसंद भारतीय लोक नाच

मेरा मुन्पसंद भारतीय लोक नाच रास है। मैं १२ साल के लिए भारतीय लोक नाच कर रही हूँ। मेरी शिक्षक रक्षा दावे था। रक्षा औंटी बहुत अच्छी शिक्षक था। उसको बहुत नाच सिकाया, गरबा, रास, ज्ञ्प्सी, टिम्पनी, माटली, और सूपदू। हर साल मैं और मेरी ग्रुप फोगना करते थे। हर साल फर्स्ट प्लेस जीता था। मेरी पसंदीदा नाच ज्ञ्प्सी था। यह साल हमारा कॉस्टूम नीला और हरा था। यह कॉस्टूम बहुत सुंदर था। यह साल हमे नशिनल पर गया था और फर्स्ट प्लेस भी जीता।
जब मैं कोल्लेज आयी मैं रास टीम किया। पहला साल हमारा टीम पर ६ नई टीम-मेट थे लेकिन हमे बहुत अच्छा किया था कोम्पय्तीशुं पर। पिछले साल हमे डंडिया धमाका और गरबा अत्तितूदे के साथ किया था। कोम्पीतीशुं पर बहुत मज़ा आयी लेकिन हमे नहीं जीते। इस साल हमारा टीम ८ नई टीम-मेम्बेर्स है, टीम का आधा! यह साल मैं टीम के लिए बहुत किया, मैं कोरियो किया, मैं लडकिया को तयार बनाया, और थोडा मके-उप लड़किया पर किया। इस साल हमे मर्य्लंद गया, अन्न अर्बोर में डंडिया धमाका गया था, और तीन हफ्ते के बाद मैं लोस अन्जलोस जा रही हूँ। मुझे रास पसंद है क्योंकि बहुत "अय्नेर्जी" है, और बहुत मज़ा आये। यह साल हमारा टीम २ प्लेस जीता डंडिया धमाका पर। यह "मोमेंट" मेरी पसंदीदा है इसलिए मुझे नाचना पसंद है।

No comments:

Post a Comment