Tuesday 2 February 2010

मेरा मन पसंद भारतीय लोक नाच

मुझे नाचने का बहुत शौक है। जब में ग्यारह साल की थी तो मेरी बड़ी बहन ने मुझे एक बॉलीवुड डांस सकाया ता। उसी समय से मुझे डांसिंग से प्यार होगया। हर साल मै अलग अलग तरीके के बॉलीवुड डांस करती हूँ लोगों के पार्टियों मे और खुद की पार्टियों मे। बचपन से ही मैंने बहुत हिंदी फिल्में देखि हैं। इन फिल्मों के वजा से मुझे बॉलीवुड डांस बहुत पसंद है। बॉलीवुड नाच के इलावा मुझे गरबा और रास पसंद है। मै गुजरती नहीं हूँ फिर भी मुझे रास और गरबा पसंद है क्योंकि इन नाचों मै अलग तरीके से नाचना परता है। जैसे की रास मै लोग डंडिया के संग खेलते हैं। जब मै छोटी थी तो मेरी माँ और पिता जी मुझे नवरात्री के दिनों मे मंदिर ले जाया करते थे। मुझे बहुत मज्जा आता था एक बारे घोल मै नाचना और सब के साथ। जब मैंने पहली बार डंडियों से खेला था तो मुझे बहुत चोट लगी थी क्योंकि डंडिया की नूक बार बार मेरा हाथ से तक रहा री थी। समय के साथ मुझे रास पसंद आने लगा और आब मुझे रास के गानों पर नाचने मे बहुत मज्जा आता है। रास मे औरतें रंगीन कपड़े पहन ती हैं और सुन्दर सुन्दर गहने भी पहन ती हैं. मुझे भंगरा देखने मे अच्छा लगता है किन्तु करने मे मुश्किल लगता है। नाचने से मुझे बहुत ख़ुशी मिलती है। मुझे ऐसा लगता है की मै बदल मे उड़ रही हूँ।

No comments:

Post a Comment