Tuesday 27 September 2011

india

मैं भारत में जाना चाहता हूँ. मैं हिंदी सीख रहा है क्योंकि मैं भारत में जाउँगा. मैं भारत में जाना छठा क्योंकि भारत दिलचस्प है मैं भारत में दिल्ली में जाउँगा. मैं दिल्ली में खरीदारी को जाना चाहिए और मैं भी एक क्रिकेट की खेल धेकना जाउँगा. मुझको मिचिगन पूरा साल पर बहुत बोरिंग है. इस लिए मैं भारत के बारे में बहुत उत्तेजित हूँ. मैं भी मुबई में जाना चाहता हूँ. मैं मुंबई में बहुत भारत का खाना खाऊंगा. मुझको मसलीदार खाना ख़राब है लेकिन मैं मसलीदार खाना खाना चाहिए. बहुत लोगों मुझको कहते हैं की भारत का मसलीदार खाना सब से मसलीदार खाना अच्छा है इस लिए मैं भारत का मसलीदार खाना खायेगा. मुंबई भी पसिफिक सागर के पास होता है तो मैं सागर को जाना चाहता है. यहाँ मैं तैरना चाहता हूँ. मैं पहले भारत को जाता है मैं सोच रहा है की हिंदी बाशा सीखना चाहिए क्योंकि मुझको हिंदी नहीं आसान आता है. मैं भी भारत के लोगों को कहते है. मैं भारत में हिंदी संगीत सुनूंगा क्योनी मुझको संगीत बहुत पसंद है तो हिंदी संगीत सुनना बहुत पसंद है. कब मैं हिंदी जाता हूँ, मैं कई स्थानों को जाना चाहिए. मैं शायद उत्तर भारत में यात्रा हूँ. मैं शहरों को दिल्ली के पास जाऊँगा. फिर, मैं घर को वापसी हूँ.
 

1 comment:

  1. नमस्ते!

    मुझे आशा है की तुम भारत जाएंगे! मुझको भारत जाना बोहुत पसंद है क्योंकि मेरे सब रिश्तेदारों वहां हैं. मैं मुंबई गया था क्योंकि वहां मेरे कुछ रिश्तेदारों हैं. मुंबई एक बड़ा शहर है, और वहां मैं बोहुत सारे खरीदी थी और खरीदने के बाद मुझको बोहुत थकी हुई थी. मैं दिल्ली कभी भी नहीं गयी तोह मैं भी वहां जाना चाहती हूँ.
    भारत का हिन्दुस्तानी खाना बोहुत स्वादिष्ट हैं! तुमको वहां की हिन्दुस्तानी खाने खाना चाहिए. अगर तुम सागर में जाना चाहते हो, तोह गोआ में जाओ. मैंने सुनना था की गोआ सुन्दर है और एक बोहुत अच्छे तैरने का जगह है.
    यह बोहुत अच्छा है की तुम हिंदी सीख रहा हूँ क्योंकि हिन्दुस्तानी लोगों बोहुत जल्दी से बात करते हैं. मैं भी हिन्दुस्तानी गाना पसंद है! तुम्हारा मन पसंद हिन्दुस्तानी गाना क्या है?
    तुम तोह भारत ज़रूर जाना चाहते हो!

    स्मीता

    ReplyDelete