Tuesday 27 September 2011

इटली - मेरी मनपसंद जगह



मैं इटली जाना चाहता हूँ. इटली एक बहुत अच्छा देश है. इटली बहुत सुन्दर है. रात में बहुत सारे रोशनी नहीं देख सकता है. सिर्फ चांदनी देख सकता है और थोड़ा सड़क की रोशनी भी देख सकता है. इटली में कही गंदलस हैं. गंदला एक नाव है. इटली का गंदला बहुत मशहूर है. आमतौर पर दो लोग बैठता हैं और एक और आदमी गंदला को चलता है. यह बहुत रोमानी है. इटली का खाना बहुत ख़ास है. इटली का खाना बहुत लज़ीज़ भी है. इटली में बहुत सारे पिज्जा और पास्ता मिलता हैं. ये खाना मेरे मनपसंद खाना हैं. जो खाना इटली में मिलता है, किसी और जगह में नहीं मिलता है. इटली का पिज्जा अमरीका का पिज्जा से फरक है. इटली का पिज्जा अमरीका का पिज्जा से बहुत छोटे है. इटली का क्रुस्त मोटा नहीं है. इटली में एक मशहूर शहर है. इस शहर का नाम रोम है. मैं रोम जाना चाहता हूँ. रोम का इतिहास बहुत अच्छा है. रोम में बहुत सारे लोग रहता हैं. रोम इटली का कैपिटल है. इटली सागर के पास है. इटली में मैं तैर सकता हूँ. रोम में वातिकान शहर है. वातिकान शहर एक बहुत महत्वपूर्ण शहर है. च्रिस्तिअनित्य एक धर्म है और च्रिस्तिअनित्य का पोप यहाँ रहते हैं. यह पोप सब लोगो की मदद करता हैं. वे बहुत अच्छे हैं. पोप एक लम्बी टोपी पहनते हैं. यह टोपी सफ़ेद है. पोप का सारे कपड़े सफ़ेद हैं. मैं इटली बहुत जाना चाहिए . एक दिन मैं ज़रूर इटली और रोम जाऊंगा. मैं इटली में सब कुछ देखूंगा. 

1 comment:

  1. आप की पोस्ट पर्दके मेरा भी दिल करते है इटली जाने के लिए. मैं भी इटली की रात में सिर्फ चांदनी देखना चाहता हूँ. मुझा चांदनी देखने में बहुत मज्जा आता है लेकिन उ.स. में बहुत कम चांदनी देखने को मिलती है. मेरा यूरोपे का मनपसंद का शहर रोम है और वह इटली में है. आप ने इटली के बारे मई बहुत अच्छे लिखा है. एक दिन मैं ज़रूर इटली जाऊंगा और में वहां सब कुछ देखूंगा. हम दोनों एक साथ जा सकते हैं कभी भविष्य में.

    ReplyDelete