Tuesday 27 September 2011

जापान

जापान वह देश है जिस में मैं घूमना चाहती हूँ | अभी तक मैं यहाँ नहीं गयी हूँ | मैं ने जापान के बारे में बहुत अच्छी-अच्छी चीज़ें सुन्नी है | कई सालों पहले, गर्मी की छुट्टियों में मैं ने एक टीवी शो देखा था | उस का नाम कुछ ऐसा था: "हाउ तो लीव अ जपनेसे गेम शो." यह शो बहुत मज़ेदार था | इस में वह लोग जापान के आम लोगों को दिखाते थे | इस शो में कांतेस्तान्ट्स बहुत अजीब गमेस खेलते थे और पैसे जीतते थे | अब यह शो नहीं आता है टीवी पर लेकिन सालों पहले यह मेरा मनपसंद शो था | मैं ने मगज़िनेस में जापान के बारे में बहुत कुछ पढ़ा है | जापान में तेच्नोलोग्य बहुत तेज़ होती है | उन के पास बहुत मज़ेदार चीज़ें है जैसे कि रोबोट्स | उन कि होटल भी अजीब होती है क्योंकि कुछ तो सिर्फ एक छूता सा दिबा होता है | इस दिबे में आप सिर्फ सो सकते हैं | मैं यह देकना चाहती हूँ लेकिन वहां मैं नहीं सो सकती हूँ | जब मैं चोट्टी थी तब मेरी एक सहेली जापान घूमने के लिए गई थी | वह बहुत कुश थी और वहां उस को बहुत माजा आया | अब मैं जापान के बारे में एक क्लास ले रही हूँ | यह क्लास मुजको जापान के लोगों के बारे में सिखाता है | इस क्लास में बहुत पढना पड़ता है लेकिन मुझे सरे रेअदिंग्स अच्छे लगते हैं | इन साड़ी चीज़ों के वजह से मैं जापान घूमना चाहती हूं | मुजको नई-नई तेच्नोलोग्य को देखना बहुत पसंद है | मेरा माना है कि तेच्नोलोग्य बहुत सारे लोगों की मदद कर सकती है | एक मिसाल तोह कोम्पुतेर्स हैं | कोम्पुतेर्स ने लोगों की बहुत मदद करी है | उन की वजह से हम लोग बहुत कुछ सीख सकते हैं | शायद उनिवेर्सित्य में से ग्रादुअते होने के बाद मैं जाऊंगी | मुजको आश है कि मैं जापान अपने परिवार के साथ देखू |

1 comment:

  1. निशिता, मैंने भी जापान के बारे में बहुत अच्छी बातें सुन्नी है, और मैंने भी वह तसवीरें देखि हैं जहाँ एक आदमी एक छोटी सी डीबी में सो रहा है | देखना तो किसी को भी अच्छा लगेगा, लेकिन मैं भी वहां नहीं सो सकता | और यह गेम शो बहुत दिलचस्प है, मुझे भी देखने का मन कर रहा है |

    ReplyDelete