Tuesday 27 September 2011

ऑस्ट्रेलिया!

जब मैं ने ऑस्ट्रेलिया (एक फिल्म निकोल किडमन के साथ) देखि, तुरंत मुझे मालूम थी की मैं यह देश को जाना चाहिए थी. फिल्म में, निकोल किडमन ब्रिटिश औरत है और उसको ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ा तो वह वहां रहती सकती है. पहले, उसको ऑस्ट्रेलिया नहीं पसंद है, लेकिन जब उसको एक चरवाहा मिलती है, वह उसको प्यार करती है तो तब वह उसके साथ रहना चाहती है. 

मेरा मनपसंद चीज़ इस फिल्म के बारे में ऑस्ट्रेलिया के परिवेश है. मुझको धुप बहुत पसंद है. मुझको रेगिस्तान पसंद है, और ऑस्ट्रलियन में बहुत धुप और रेगिस्तान होते हैं. मुझे भी कोआला और कंगारू पसंद हैं, और वे सिर्फ ऑस्ट्रेलिया में हैं. 

अंत में, मेरा बॉय फ्रेंड कभी कभी ऑस्ट्रेलिया में काम करता है. वह कहा की जब वह फिर ऑस्ट्रेलिया जाएगा, वह मेरे सात जाएगा. (उसके पास बहुत "फ्रीक्वेंट फ्ल्येर मैएल्स" हैं.) उसके भी एक दोस्त है जो मेल्बुर्ण में रहता है. दोस्त का नाम कोर्ट है, और वह टाड (मेरा बॉय फ्रेंड) से एक नौकरी देना चाहता है. अगर टाड यह नौकरी लेता है तब हम दोनों ऑस्ट्रेलिया में रहेंगे! इस के बारे में मैं बहुत उत्तेजित हूँ. 

अगर हम ऑस्ट्रेलिया जाएँगे, तब हम मेल्बुर्ण या पर्थ में रहेंगे. यह मेल्बुर्ण की  तस्वीर है: 















और यह पर्थ की तस्वीर है:

वे दोनों बारे शहर हैं, लेकिन "औत्बैक" उनके पास है. 
मुझको यह पसंद है क्योंकि अगर आप शहर देखना चाहते हैं, तब आप शहर देखना सकते हैं और अगर आप रोगिस्तान देखना चाहते हैं तब आप रोगिस्तान देखना सकते हैं! 

अभी ऑस्ट्रेलिया का अर्थव्यवस्था बहुत बहुत अच्छा है. न्यूनतम मजदूरी $१७.५० है! वहां बहुत नौकरी हैं. वहां भी समुद्र तट हैं और सुंदर प्रवाल भित्तियों हैं! मैं सोचती हूँ कि ऑस्ट्रेलिया स्वर्ग है! 

No comments:

Post a Comment