Tuesday 27 September 2011

बार्सेलोना

अगर मैं दुनिया में सिर्फ एकही शहर जा सकती हूँ तो फिर मैं बार्सेलोना जाती. स्पेन में सब से अच्छी शहर बार्सेलोना हैं.  बार्सेलोना बहुत खूबसूरत हैं.  बार्सेलोना की इमारतें बहुत सुन्दर हैं क्यों की वे बहुत पहले से बने हैं. इस शहर में समुद्र तटों भी हैं.

बार्सेलोना एक शहर हैं जो कभी नहीं सोती हैं.  रात में बहुत कुछ करने का हैं जैसे लोग क्लुब्स जाते है नाचने के लिए. कई दूकान खुले रहते है रात में. सब कुछ मिल जाता हैं, जैसे खाना. खाने की दूकान में अच्छा खाना मिलता हैं.  अगर आप शाकाहारी हैं, आप को भी अच्छा खाना मिलेगा. 

मेरा बस एकही ख्वाहिश हैं: अच्छा मौसम.
बार्सेलोना की मौसम बहुत अच्छा रहता हैं क्यों की धुप बहुत आती हैं.  लोग आराम से घूम सकते हैं क्यों की ठंड नहीं रहती हैं. बार्सेलोना में आप अपने आप घूम सकते हैं.  आप को एक टूर गाइड की ज़रुरत नहीं परेगी. 
 बार्सेलोना में लोग फूत्बल्ल के लिया पागल हैं.  लोगों को फूत्बल्ल देखने में बहुत मज़ा अता हैं.  इस लिए जब मैं बार्सेलोना जाऊंगी मैं सब से पहले एक फूत्बल्ल मैच पर जाऊंगी. करीब १००,०० लोग फूत्बल्ल मैच देखने जाते हैं! बार्सेलोना फूत्बल्ल क्लब (बी. फ. सी)सब से लोगप्रिय टीम हैं बार्सेलोना मैं.

1 comment:

  1. नमस्ते निशिता!

    मैं भी बर्सलोना जाना चाहती हूँ. मैं एक बार स्पेन गयी और मुझे ये देश बहुत पसंद है. वहां मकानें और इमारतें बहुत सुन्दर हैं. स्पेन का खाना कमाल का था और मैं खुश थी, की बहुत सारे खाने शाकाहारी थे. स्पेन का लोग दोस्ताने थे इसलिए मैं वहां खुश रहेते थे. मद्रीद और तोलेदो गयी लेकिन बर्सलोना नहीं गयी.

    मेरे कारण बर्सलोना से जाना तुम्हारे कारण से जैसे हैं. मुझे भी पसंद है, की बर्सलोना एक जीवंत शहर है. वहां लोग स्वतंत्रता है क्योंकि सार्वजनिक परिवहन हैं. यह मतलब, की विदेशी अपने आप शहर घूम सकते हैं. तुम ने कहा की, विदेशी को टूर गाइड नहीं पढ़ते हैं और ये मेरे लिए अच्छा है क्योंकि मुझे अक्सर टूर गाइड नहीं पसंद है.

    तुम बिलकुल साई है: बर्सलोना में फ़ुटबाल बहुत महत्वपूर्ण है. लेकिन तुम्हारे विपरीत, मैं फ़ुटबाल स्टेडियम बहुत दूर रहूंगी! लेकिन मज़ा होगा, अगर मैं शहर में हूँ जब एक फ़ुटबाल खेल हो रहा है क्योंकि लोग बहुत खुश और उत्साही हैं.

    बर्सलोना का मौसम बढ़िया है. मैं सोचती हूँ, की सब से अच्छा समय, बर्सलोना से जाना, वसंत है. वसंत में, मौसम ठीक लगता है, क्योंकि गरम या ठण्ड नहीं है. और फूल खिल रहे हैं तो शेहेर रंगीन है. अफ़सोस - मैं खुश बनूंगी अगर मैं किसी समय बर्सलोना जा सकूंगी!

    जब तुम बर्सलोना जाओगे, तो मैं चाहती हूँ, की तुम मुझे अपने यात्रे के बारे में बताओगे.

    ReplyDelete