Tuesday 27 September 2011

ग्रीचे और जर्मनी

मेरे सपनों का देश ग्रीस है. ग्रीस एक बहुत सुंदर देश हैलेकिन यह मेरे घर से बहुत दूर है. ग्रीस यूरोप में एक देश हैयह तुर्की और इटली से घिरा हुआ है.  यह भी मेदितेर्रनेँ सी के पास है. ग्रीस में कई मशहूर इमारतों हैं. वहाँ कई प्राचीन मंदिर हैंपार्थेनन ग्रीस में भी है.  ग्रीस के कैपिटील अथेन्स है. इस देश में कई समुद्र तटों रहे हैं. मुझे समुद्र तट जाना चाहिए और समुद्र देखना चाहिए . सात साल पहले, मेरे पिताजी ग्रीस के पास गए. वह ओलंपिक देखने के लिए गया. मुझे अपने पिता की बहुत जलन हैं. मौसम ग्रीस में बहुत अच्छा है. इस देश में मौसम हमेशा गर्म है. यह केवल कभी कभी बारिश है. मैं गर्म मौसम प्यार करता हूँ!  मुझे भी गेरमन्य जाना चाहिए. जर्मनी यूरोप में भी है और भी बहुत सुंदर है. जर्मनी में कई पहाड़ों हैं.पहाड़ नाम आल्प्स हैजर्मनी ग्रीस से ठंडा है लेकिन मौसम अभी भी अच्छा हैजर्मनी का लोगों को फुटबॉल खेलना बहुत पसंद है. मुझे भी फुटबॉल खेलना पसंद है.   मुझे जर्मनी में एक फुटबॉल के खेल जाना चाहिए. मेरे पिताजी भी जर्मनी गए थे! मुझे आशा है कि मैं जर्मनी और ग्रीस  किसी दिन में जाना चाहिए!

1 comment:

  1. मुझे भी लगता है की ग्रीस एक बहुत सुन्दर देश है | मैं एक आर्किटेक्चर हिस्टरी की क्लास में हूँ और हम पार्थेनान और दुसरे मंदिरें के बारे में पढ़ रहे हैं | मैं एक आर्किटेक्ट बनना चाहती हूँ, इस लिए मैं भी एक दिन ग्रीस जाउंगी |

    ReplyDelete