Tuesday 27 September 2011

फवोरिते काउंट्री

मेरे  फवोरिते काउंट्री जहाँ मैं जाना चाहता हूँ है उनितेद किन्ग्दोम. वहां मैं बहुत ज्यादा गुमना चाहता हूँ. उनितेद किन्ग्दोम में बहुत ज्यादा जगह हैं जो गुमना के लय लिए अच्छी हैं. सब से अच्छी जगह उनितेद किन्ग्दोम में है स्तोनेहेंगे जो एक पुरानी पात्र का चक्र है पगन के वक़्त का. एक दूसरी जगह जाने के लिए है तोवेर ब्रिद्गे, एक बहुत अच्छा पुल. उनितेद किन्ग्दोम को पहले इंग्लैंड कहते थे.  ये दोनों अच्छी जागें तब से हैं. मैं लन्दन भी जाना चाहता हूँ. कहते हैं की दुनिया के सब से सुन्दर शहरों में से एक है. मैं कुईं से भी मिलना चाहता हूँ पलके जा कर. मैं सौथाल्ल और मानचेस्टर भी ज़रूर जाना चाहता हूँ. वहां सिख धरम के गुरद्वारा हैं. ये बहुत अच्छा जागें हैं वोर्शिप की. उस के बाद में एक अच्छे से होटल में रहना चाहता हूँ. मैं उनितेद किन्ग्दोम के पुराने सेना की लाल काट वाले आदमी देखना चाहता हूँ. सब से जादा लेकिन मैं चाहता हूँ अपनी अमेरिकेन एक्सेंट उनकी ब्रिटिश एक्सेंट से कोम्परे करना. क्या उनकी एक्सेंट हर्री पोट्टर के जैसी है जा नहीं. मैं ने सुना है की उनकी एक्सेंट बहुत अच्छी और स्मार्ट सुनने वाली है. वहां मैं दुसरे भारतीय से मिलना चाहता हूँ. उनसे बातचीत करना चाहता हूँ और उनकी कहानी सुनना चाहता हूँ. हर एक की अपनी कहानी होगी, इस लिए सुनने में बहुत मज़ा आएगा. मैं उनको अपनी कहानी भी ज़ुरूर बातुनगा. मैं वहां सिर्फ कुछ दिन रहूँगा क्यों की अगर एक जगह ज्यादा रहो थो उस की यादें इतनी अच्छी नहीं रहती जितनी एक जगह जहाँ तुम कुछ पाल ही रहे हो. उस के बाद मैं वापस उनितेद स्टातेस आ जहनगा.

1 comment:

  1. मैं भी युनाइटेड किंग्डम जाने चाहता हूँ. युनाइटेड किंग्डम बहुत अच्छा देश है. मैं रानी को मिलना चाहता हूँ.

    ReplyDelete