Tuesday 27 September 2011

कोरिया


मुझे सारी दुनिया देखने की बचपन से आशा है. एक जगह जो मैं जाना चाहती हूँ कोरिया है. मैं कोरिया जाना चाहती हूँ बहुत सारे वजेह के लिए. एक वजह है की मुझे इस देश का खाना पसंद है. कॉलेज आकर मैं बहुत रामिन खाती हूँ, और इस देश के रामिन से कोई अच्छा नहीं मिल सकता है. कोरियन खाने में मिर्च होती है, लेकिन एक अजीब बात है की मैं जादा मिर्च नहीं खा सकती हूँ! पर दुसरे तरेह के खाने भी होते हैं जिनमें जादा मिर्च नहीं डाली जाती है, "किम्बप" ( जो सुशी जैसे है) और "बिबिम्बाप" (जिस में सब्जियां और चावल है) . दूसरी वजह मैं यहाँ जाना चाहती हूँ है की मैं "हेल्लो किट्टी लैंड" नाम की बाज़ार जाना चाहती हूँ, जहाँ सारी प्यारी -प्यारी चीज़ें मिलती है हेल्लो किट्टी के करक्टर में. मेरी एक सहेली ने मुझे बहुत सारी एसी चीज़ें दिखाईं और मुझे इन प्यारी चीज़ों से प्यार होगया.  कोरिया में एक बहुत बड़ा माल है, देश का सब से बड़ा, "को-एक्स माल ,"और यह माल सारा ज़मीन के नीचे है. कोरिया का एक सुन्दर अईलैंड है, जेजू अईलैंड,जहाँ बहुत सारे विदेशी लोग देखने और आराम करने जाते हैं. शादी के बाद यह पहली जगह है जहाँ मैं जाना चाहती हूँ. कोरिया जाके मुझको एक "नोरेबांग" को जाना है, जो एक "करीओकी " जैसे है- यह बहुत मजेदार लगता है. सौल, इस देश की राजधानी, बहुत ही सुन्दर है, लेकिन रात में एक दूसरी ही कहानी हो जाती है. इसलिए, मैं कोरिया जाना चाहती हूँ. :) 

1 comment:

  1. मुझ को तुम्हारी तस्वीर बहुत अच्छी लगी | इस को देखकर मुझ को भी कोरिया जाना है | मुझ को कोरिया का खाना खाना है क्योंकि मुझ को मिर्ची खाना अच्छा लगता है | मुझ को नहीं पत्ता था कि "हेल्लो किट्टी लैंड" का बाज़ार वहां है | एक बार मुझ को वहां जाना है |

    -निशिता परमार

    ReplyDelete