Thursday 29 September 2011

Italy

मै इटली जाना चाहती हूँ. मैंने सुना है की वहा मौसम बौहुत अच्छा होता है और बौहुत सारे देखनेवाले जैसे जगह है. जैसे की रोमो और जुलिएट का घर और सत पेतेर्स बासिलिका-- जओ दुनिया में सबसे बड़ा चुर्च है. इटली में वेनिस है-- एक शेहेर जो आधा पानी में है. सब लोग बोट में घुमते हैं. सुना है की शौपिंग करने के बाजारे बौहुत सारे भी है. मुझे सबसे ज्यादा ख़ुशी मिलेगी इटली का खाना चकने में. सुना है की पिज्जा और पास्ता जैसे चीज़ें बहुत ताज़े और स्वादिष्ट होते हैं. पर मेरा मन करता है की में इटली में इसे-करेंम खा लूं. मेरी बुआ पिछले साल इटली गयी और कहा की वे पुरे हफ्ते सिर्फ आइसक्रीम (इटली में उसको गेलातो कहते हैं) खाकर लौट आयी-- उनको इतना पसंद आया!

मेरी इच्छा है की मैं इटली में लोगों से मिलूँ और शाम को घूमने जाऊं. मैंने सुना है की वहां ओपेरा और आर्ट बड़ा अच्छा होता है और मुझे ओपेरा बहुत पसंद है. मुझे "वेस्टर्न क्लास्सिकल" म्यूजिक भी पसंद है-- और छोइर के ग्रुप भी. इटली में एक गाने का ग्रुप है जिसमे पांच सुन्दर पुरुष हैं. उनका नाम "इल दिवो" है.  मेरी इच्छा है की में उनके कंसर्ट में जाऊं और उनको देखूं. बहुत मज़ा आयेगा.



2 comments:

  1. मुझे भी इटाली देखनी है. मुझे जहाज में भी वनिस देखनी है. इटाली का ताज़ा खाना खाने में बहुत मज़ा भी आयेगा, क्योंकि अगर यहाँ अमेरिका में मुझे पास्ता अच्छा लगता है, तो फिर इटाली जाकर वहां का पास्ता खाकर एक दूसरी ही कहाँइ होगी. लेकिन मुझको रोम भी देखना है, मैंने सिर्फ किताबें में पड़ी है इन जगाएं के बारे में, और अगर मैं कई जगह जाउंगी, फिर मैंने सारे जागे देखने है जिनके बारे मैंने सुना है.

    ReplyDelete
  2. मुझे भी इटली को जाना है. इटली सुन्दर और साफ़ है. इटली बहुत रोमांटिक जगह है. और इतालियन खाना फर्स्ट क्लास है. पिज्जा और पास्ता मुझको बहुत पसंद है. कॉलेज के बाद मैं इटली जाउंगी मेरे दोस्तों के साथ. इटली में हमको बहुत मज़ा आयेंगे. इटली बहुत महंगी है, लेकिन इटली मैं देसिग्नेर ब्रांड्स है. इटली एक फैशन कैपिटल है. जब शाम हो जाता है, तब रोमे बहुत सुन्दर देकता है. मैं रोमे और पिसा जाउंगी.

    ReplyDelete