Wednesday 29 September 2010

मेरा मनपसंद शहर


मेरा मनपसंद शहर मुंबई है। अमरीका में मुझे न्यू योर्क बहुत अच्छा लगता है और मुंबई न्यू योर्क की तरह है। मुंबई में बहुत सारी बड़ी-बड़ी ईमारतें हैं। न्यू योर्क में लोगों की ज़िन्दगी बहुत तेज़ी से चलती और मुंबई में भी ऐसा होता है। मुंबई में सब कुछ कर सकते हो। लोग ऐसे भी कहते हैं के मुंबई होल्ल्य्वूद की तरह भी है क्योंकि मुंबई मैं सारी फिल्में बनती हैं। मुंबई में बहुत अच्छी शौपिंग भी है। जब भी मैं मुंबई जाता हूँ मुझे बहुत मज़ा आता है क्योंकि वहां पे मेरी दो मौसियाँ रहती हैं और वे मुझे सारी अच्छी-अच्छी जगाएँ दिखाती हैं। और सबसे बड़ी वजाह मेरी मुंबई पसंद करने की यह है की जब मैं मुंबई में होता हूँ मुझे बहुत अच्छा महसूस होता है क्योंकि सब कुछ नया-नया सा लगता है और मुंबई एक बहुत बड़ा शहर है। मुझे बड़े शहर बहुत अच्छे लगते हैं।

1 comment:

  1. प्रेम मुंबई बहुत अच्छा शहर लगता है. मै पिछले साल मुंबई गया था और मुंबई में बहुत मज़ा आई थी.

    ReplyDelete