Tuesday 28 September 2010

वाशिन्ग्तों डी.क. मेरा मन पसंद शेर है

मेरा मनपसंद शेर वाशिन्ग्तों डी.क. है. इन गर्मियों की चूतियों मे मै वहा इन्टरन कर रही थी तो मुझे शेर का सब मालूम है. वाशिन्ग्तों अमेरिका का कपिटल है और वहा प्रेसिडेंट और कांग्रेस काम करते है. मेरा मनपसंद जगह यू. स. कपिटल था. यह इमारत बहोत मशहूर क्यों की वहा नियाम बनते है. मुझे व्हाइट हाउस भी बहुत पसंद है. व्हाइट हाउस मे ओबामा रहता है और वहा पर वेस्ट विंग भी है. वेस्ट विंग मे ओबामा का ऑफिस है. इस साल भारत का परिमे मिनिस्टर मनमोहन सिंह व्हाइट हाउस पर आया था एक स्टेट दिननेर के लिए. यह बहोत बड़ी पार्टी थी. वाशिन्ग्तों मे और भी जगह है जो बहुत मशहूर है. गेओर्गे वाशिन्ग्तों मौंत वेर्नों मे रहते थे. यह एक बहुत बड़ी जगह है जहा गेओर्गे वाशिन्ग्तों की पूरी परिवार रहती थी. उनका घर एक बड़ी खेत पर है और अगर थोडा निचे जाओगे वहा किनारा भी है. यह बहुत सुंदर जगह है और मुझे बहुत पसंद है. वाशिन्ग्तों डी.क. मे बहोत चीज़े है सब के लिए. सब को वाशिन्ग्तों डी.क. एक बारी जाना चाहिए.

No comments:

Post a Comment