Tuesday 28 September 2010

मुंबई


मेरा सबसे अच्छा शहर मुंबई हैं।मुंबई बड़ा शहर हैं। वहाँ बहुत लोग रहते हैं। मैं मुंबई में पैदा हुआ । मैं वहाँ १४ साल के लिए रहा। मेरा कई दोस्त मुंबई में रहते हैं। मेरी दादी भी मुंबई में रहती हैं। जब मैं छोट्टा था तब मैं मेरे परिवार के साथ मरीन ड्रिव पर चलता था। मरीन ड्रिव मुंबई की एक मश्हूर जगह है। यह सागर के पास एक चलने की रास्ता है। मुंबई में खाने के लिए भी बहुत अच्छे होटेल हैं। मुंबई उनकी चाट और सीफूड के लिए मशहूर हैं। मुंबई में पाव भाजी भी बहुत अच्छी सी बनती है। मुंबई में कई ऊँचे ईमारत हैं। कई ईमारतें अँगरेज़ के शासन से खड़ी हैं। राजाभाई टॉवर एक बहुत पुराना ईमारत है। यह बहुत ऊँची नहीं है लेकिन बहुत सुंदर ईमारत है। टॉवर की शीर्ष पर एक बड़ी घड़ी है। मुंबई में ताज होटेल पूरी संसार में मशहूर है। यह होटेल जम्सेत्जी टाटा ने बनवाया। यह होटेल बहुत पुरानी और महँगी हैं।

No comments:

Post a Comment