Tuesday 28 September 2010

मंगलौर, कर्नाटका


मेरा सब से पसंद शहर मंगलौर है। मंगलौर कर्नाटका प्रदेश में है। वहां मेरी माँ का पूरा परिवार रह ती हैं। हर बार हम भारत जाते थे, मैं और मेरा परिवार मंगलौर जाते थे। मेरी मामा और मामी बहुत अच्चा खाना बनाते थे। मंगलौर में बहुत सारे फल मिलेगा। ये फल अमरीका में नहीं मिलना पाहि और इस लिए जब मैं मंगलौर जाती, मैं सब फल खाती हूँ। दूसरी मामा और मामी मंगलौर का बाहर, एक गौ में रहती हैं। उन के पास दो थीं गई हैं, दो बकरे भी हैं, और बहुत सारे खूबसूरत फूल है। उन के पास एक कुत्ता भी है और उसका नाम "गोल्डी" है। उन के बेटी का नाम पल्लवी है। पल्लवी और मैं रास्ता में आराम से चलते हैं और बात चीत करते हैं।
मंगलौर सिर्फ मेरा परिवार नहीं है। मंगलौर बहुत सुन्दर जगह है। हम जोग फाल्स गया। वोह एक बड़ा वातेर्फाल्ल है।
मंगलौर में बहुत कपड़ा की दूकान है और मैं और मेरी मामी बहुत शौपिंग करती हैं।
और क्या हैं, मंगलौर में? खाना अच्चा है, लोग अच्चा है, मौसम थोड़ी गर्मी है लेकिन अच्छी है, मेरा परिवार वाहन रहती है, और बहुत खूबसूरत शहर है। इस लिए मंगलौर मेरा सब से मन पसंद शहर है.

1 comment:

  1. मंगलौर में किस प्रकार के फल मिलते है? वे मीठे होते हैं ? वहाँ के वाटरफोल का पानी कैसा ? वहा खरीदी में सबसे अच्छी क्या चीज मिलती है? तस्वीर में वह मंदिर बहुत सुंदर लगता है!

    ReplyDelete