Tuesday 28 September 2010

नू योरक





मेरा सबसे मनपसंद शहर नू योरक है । मै बाचपन मे यह रहेता था। मैं वहाँ ५ साल के लिए, लेकिन पंज साल पहेल, मेरा पारिवार सागिना गए। नू योरक मे बहुत अछचा चीज़ हैं।नू योरक बहुत बड़ा है, लेकिन यह भी बहुत दिलचस्प है।वहाँ बहुत लोग रहते। नू योरक मे बहुत बड़ा इमारत हे। वहाँ टाइम स्क्वायर, एम्पायर स्टेट बिल्डिंग और क्रिसलर सेनटर है. नू योरक का खाना भी बहूत अछचा है। नू योरक मे, सब कुछ अापको चहिये, अाप मीलेंगे। मेकसिकन का खाना, इटेलिएन का खाना, अौर हिनदूसतान का खाना मीलेंगे। नू योरक के उनदर एक पार्क हे। इस पार्क का नाम सेनटरल पार्क हे। इस पार्क बहूत अछचा हे कयोकि दुनिया का सबसे बड़ा पार्क हे। पार्क के उनदर, दूकाने अौर बहूत सुंदर पेड़ हे। नू योरक में पंच जगह हे:
ब्रोंक्स, ब्रुकलीन, मैनहट्टन, क्वींस, और सटाटेन अाइलेँ। नू योरक दुनिया का सबसे अछचा शहर हे।

1 comment:

  1. मुझे नू योरक बहुत अच्छा लगता है। लेकिन मैं नू योरक नहीं गया। क्या तुमने जान स्तेवार्ट देखे?

    ReplyDelete